Bihar News: बगहा में पूर्व मंत्री पर हत्या के मामले में बयान के 20 दिन बाद FIR दर्ज, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1903463

Bihar News: बगहा में पूर्व मंत्री पर हत्या के मामले में बयान के 20 दिन बाद FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व जेडीयू सांसद पूर्णमासी राम व पूर्व जेडीयू एमएलसी राजेश राम पर हत्या का केस दर्ज हो गया है. बता दें कि पेट्रोल पंप कर्मी संतोष राम को शराब में जहर देकर मारने का इन पर आरोप है.

(फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व जेडीयू सांसद पूर्णमासी राम व पूर्व जेडीयू एमएलसी राजेश राम पर हत्या का केस दर्ज हो गया है. बता दें कि पेट्रोल पंप कर्मी संतोष राम को शराब में जहर देकर मारने का इन पर आरोप है. मृतक की पत्नी के बयान व लिखित शिकायत पर रामनगर थाने में केस दर्ज किया गया है. 

बता दें कि पश्चिमी चंपारण के बगहा के नरईपुर निवासी संतोष राम की पिछले महीने एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. वहीं संतोष राम की पत्नी वीणा देवी ने बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व जेडीयू सांसद पूर्णमासी राम व उनके भाई पूर्व जेडीयू एमएलसी राजेश राम पर जहर देकर हत्या करने का अरोप लगाया था. 

ये भी पढ़ें- बिहार में MYK बनाम BBBKKM की लड़ाई, अति पिछड़ा वर्ग-दलितों के पास होगी सत्ता की चाबी

वीणा देवी ने तब पुलिस को बताया था कि उनके पति संतोष राम हरिनगर के पेट्रोल पंप पर काम करते थे. इसके बाद वीणा देवी ने अपने पति की मौत के बाद बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व जेडीयू सांसद पूर्णमासी राम व पूर्व जेडीयू एमएलसी राजेश राम के साथ फिरौज मियां और राजकुमार पर जहर देकर अपने पति की हत्या कर देने का आरोप लगाया. 

वीणा देवी ने बताया था कि उसके पति संतोष राम पर इन सभी आरोपियों ने 4 लाख 80 हजार रुपए चोरी का आरोप लगाया था. इसके साथ ही इन्होंने संतोष से सारे कागजात ले लिए थे और दो कट्ठा जमीन भी रजिस्ट्री करा ली थी. वीणा देवी ने तब बताया था कि उनके पति घर से काम पर निकले तो उनकी कभी-कभी उससे बात हो रही थी. फिर 12 सितंबर से उसका फोन बंद आने लगा. उसने पेट्रोल पंप पर एक आरोपी राजकुमार को फोन किया तो उसने कहा कि संतोष काम कर रहा है बाद में बात करा दगा लेकिन, उसने फोन नहीं किया इसके एक दिन बाद 13 सितंबर को पूर्व जेडीयू एमएलसी राजेश राम का फोन आया कि संतोष पेट्रोल पंप पर शराब पीकर उल्टी कर रहा है. वह पंप पर पहुंची तो पति को बेहोश पाया और उसे लौरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से उसे बेतिया रेफर कर दिया गया. जहां उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां 15 सितंबर को इसलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. 

इसके बाद वीणा देवी की तरफ स सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी गई. हालांकि तब से पूर्व जेडीयू एमएलसी राजेश राम और उनके भाई पूर्व जेडीयू सांसद पूर्णमासी राम अपने ऊपर लगे हत्या के आरोपों से इनकार करते रहे. अब सभी आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज हो गया है. फर्द का बयान दर्ज होने के 20 दिन बाद दोनों भाईयों सहित 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में पुलिस ने बगहा निवासी पूर्व मंत्री पुर्नवासी राम, राजेश राम और राजेश राम के बेटे विनय राम को नामजद किया है. 

Trending news