Nawada: होली से पहले नवादा में ₹10 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, तस्करी के लिए चुना था अनोखा तरीका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2132344

Nawada: होली से पहले नवादा में ₹10 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, तस्करी के लिए चुना था अनोखा तरीका

Nawada News: फिलहाल गिरफ्तार ड्राइवर से पूछताछ जारी है. वहीं जब्त शराब की बाजार में अनुमानित लागत 10 लाख के करीब बताई जा रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nawada News: बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद प्रदेश के तकरीबन हर जिले से शराब बरामद होने की खबरें सामने आती रहती हैं. लोकसभा चुनाव और होली त्योहार को देखते हुए उत्पाद विभाग ने चौकसी बढ़ा दी है. इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम को नवादा में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. टीम ने यहां ट्रक से करीब 10 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की है. ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, शराब तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए बड़ा अनोखा तरीका अपनाया था. वह ट्रांसपोर्ट कंपनी के लिए सड़क निर्माण में इस्तेमाल होने वाले सामानों के बीच मे शराब को छिपाकर ले जा रहे थे. 

हालांकि, पुलिस को अपने सूत्रों से इसकी सूचना मिल गई थी. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गया-नवादा पथ पर सिरदला के जमुगाय गांव के समीप उत्पाद की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया. जिसमें यह सफलता हासिल हुई है. ट्रक के अन्दर 80 पेटी अंग्रेजी शराब को छिपाकर रखा गया था. इस दौरान टीम ने ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. ड्राइवर के अनुसार, इस शराब की खेप को दिल्ली से रजौली लेकर जा रहा था. होली को देखते हुए अभी से ही शराब कारोबारियों के द्वारा स्टॉक किया जा रहा था. इसी के मद्देनजर शराब की खेप को लाई जा रही थी लेकिन उत्पाद की टीम में उसे पकड़ लिया. 

ये भी पढ़ें- Begusarai News: बेगूसराय में व्यक्ति ने जहर खाकर की आत्महत्या, इलाके में मचा हड़कंप

फिलहाल गिरफ्तार ड्राइवर से पूछताछ जारी है. वहीं जब्त शराब की बाजार में अनुमानित लागत 10 लाख के करीब बताई जा रही है. हाल ही में राजधानी पटना में पुलिस ने नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. जानकारी के अनुसार रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के बेरिया में टोमेटो सॉस फैक्ट्री के नाम पर नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा था. यहां ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर धड़ल्ले से नकली शराब के बोतल तैयार किया जा रहे थे. नकली शराब न केवल बनाई जा रही थी बल्कि बेची भी जा रही थी. मद्य निषेध विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारा था.

Trending news