Vande Bharat Train: कटिहार में हादसे का शिकार होते-होते बची वंदे भारत ट्रेन! ड्राइवर को लगानी पड़ी इमजेंसी ब्रेक, यात्रियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2142953

Vande Bharat Train: कटिहार में हादसे का शिकार होते-होते बची वंदे भारत ट्रेन! ड्राइवर को लगानी पड़ी इमजेंसी ब्रेक, यात्रियों में मचा हड़कंप

Vande Bharat Train News: रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने के कारण ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ी, जिससे यात्रियों की नींद खुल और झटका लगने से अफरा-तफरी मच गई.

वंदे भारत ट्रेन (File Photo)

Vande Bharat Train News: बिहार के कटिहार में वंदे भारत ट्रेन एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. दरअसल, हावड़ा से पटना आ रही वंदे भारत ट्रेन जब राजेन्द्रनगर टर्मिनल स्टेशन के पास पहुंची तभी तेज हवा के कारण रेलवे ट्रैक के पास पर खड़ा एक पेड़ टूट कर गिर गया. पेड़ सीधा बिजली सप्लाई करने वाले तार पर गिरा. इससे ओवरहेड वायर भी टूट कर गिर गया. तार टूटने के कारण वंदे भारत ट्रेन में बिजली आपूर्ति ठप हो गई. सामने रेल ट्रैक पर पेड़ गिरने के कारण ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ी, जिससे यात्रियों की नींद खुल और झटका लगने से अफरा-तफरी मच गई.

ट्रेन में मौजूद रेलवे स्टॉफ ने यात्रियों को शांत कराया. वहीं रेल ट्रैक पर पेड़ गिरने की जानकारी मिलने पर तुरंत नजदीकी स्टेशन से रेलवे कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंचे. तकनीकि टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को काटकर ट्रैक से हटाया और बिजली आपूर्ति भी बहाल कराई. इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई. वहीं बिहार को जल्द ही एक और वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली है. 

ये भी पढ़ें- सियासी पर्दे पर बॉलीवुड को कड़ी टक्कर दे रही भोजपुरी! पढ़ें पूरी खबर

नई ट्रेन का ट्रॉयल शुरू हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 9 मार्च को बिहार को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने वाले हैं. ये ट्रेन पटना से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी. ट्रेन का ट्रॉयल भी कल (मंगलवार, 5 मार्च) से शुरू हो चुका है. भगवा रंग में रंगी वंदे भारत ट्रेन अपने ट्रॉयल के दौरान रास्ते में जिस भी स्टेशन पर रुकी तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग वंदे भारत ट्रेन के साथ सेल्फी लेते भी दिखे. ट्रेन के चालक मदन कुमार ने बताया कि आज न्यू जलपाईगुड़ी से यह ट्रेन चली है जो पटना तक जाएगी.

Trending news