PM Modi Jamshedpur Rally: 'JMM-कांग्रेस को विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम', विपक्ष पर PM मोदी का तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2254495

PM Modi Jamshedpur Rally: 'JMM-कांग्रेस को विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम', विपक्ष पर PM मोदी का तंज

PM Modi Jamshedpur Rally: पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में देश की अर्थव्यवस्था, उद्योगों, कृषि वन उपज, राष्ट्रीय सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर पर बात होनी चाहिए, लेकिन कांग्रेस-झामुमो को विकास से मतलब नहीं है. इनको विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम है. 

पीएम मोदी

PM Modi Jamshedpur Rally: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में वोटिंग से ठीक पहले पीएम मोदी झारखंड पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने जमशेदपुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम वालों को विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम है. पीएम ने कहा कि इनका तरीका है- झूठ बोलो, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो-उधर भी बोलो. इनके मुद्दे हैं- गरीब की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे, उसे छीनेंगे, SC-ST-OBC का आरक्षण छीनेंगे, मोदी जी को रोज नई-नई गालियां देंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे आगे ये सोच ही नहीं सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में देश की अर्थव्यवस्था, उद्योगों, कृषि वन उपज, राष्ट्रीय सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर पर बात होनी चाहिए, लेकिन कांग्रेस-झामुमो को विकास से मतलब नहीं है. कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है. कांग्रेस ने 2जी घोटाला, कोयला घोटाला समेत अनगिनत घोटालों में लूट के रिकॉर्ड बनाए. जेएमएम ने झारखंड में जमीन घोटाला किया. इन्होंने गरीब आदिवासियों की जमीनें हड़पीं, सेना की जमीनें हड़पीं. यह लूटकर कहते हैं लूट का क्या, वकीलों को दे देंगे और अदालत से निकलकर मौज ही मौज करेंगे. पीएम ने आगे कहा कि इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं, वे पैसे आपके हैं. मोदी इन बेईमानों के ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 35 साल के तेजस्वी पर भारी पड़े 75 साल के PM मोदी! CM नीतीश भी डगमगाए

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं इन पैसों को सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए बरामद नहीं कर रहा हूं. मैं रास्ता खोज रहा हूं, ये सारे पैसे जिनके हैं, मैं उन गरीबों को इसे लौटाऊंगा. ये मोदी की गारंटी है.
कांग्रेस पार्टी उद्यम करने वालों को देश का दुश्मन मानती है. उसके नेता खुलेआम कहते हैं, जो कारोबारी हमें पैसा नहीं देते, हम उन पर हमला करते हैं. यानी कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को देश के उद्योगों से मतलब नहीं है. राहुल गांधी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके (कांग्रेस के) शहजादे आए दिन उद्योगों, उद्योगपतियों और निवेश का विरोध करते हैं. आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य मे जाकर पूंजी निवेश करेगा? उन राज्यों के नौजवानों का क्या होगा?

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी की सेहत पर JDU नेता ने कसा तंज, कहा- 4 चरण में ही थक के चूर हुए

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जैसे दलों ने कभी आपकी परवाह नहीं की. इन लोगों ने 60 साल तक 'गरीबी हटाओ' का झूठा नारा दिया. ये मोदी है, जिसने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला. कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर चुनाव लड़ने रायबरेली गए हैं. वे सबको कहते घूम रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है. कोई 8 साल का बच्चा स्कूल में पढ़ने जाता है, तब भी वो ये नहीं कहता है कि ये मेरे पापा का स्कूल है, भले ही उसके पापा वहां पढ़े हों. पीएम ने कहा कि ये परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं. ऐसी परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाकर रखना है.

Trending news