Muzaffarpur News: साधु का भेष धारण कर करते थे ठगी, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237198

Muzaffarpur News: साधु का भेष धारण कर करते थे ठगी, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने साधु का वेश धारण कर कर ठगी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है.  

साधु का वेश धारण कर करते थे ठगी

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर में साधु का वेश धारण कर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. यह लोग गांव के भोले भाले लोगों को पंडित बनकर झूठ वास्तु और भविष्य बता कर पैसा और जेवरों की ठगी करते थे. पुलिस ने इस गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले को लेकर सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि बीते दिनों सदर थाना क्षेत्र में एक वृद्ध दंपति के साथ सोने की चेन और 20,000 नगद ठगी की बात सामने आई थी. वही उसके बाद पानापुर करियात थाना क्षेत्र में इसी पैटर्न की एक अन्य घटना सामने आई थी.

दोनों घटनाओं में साधु के वेश में घूमने वाले इन लोगों के द्वारा लोगों को पितृ दोष, वास्तु दोष या फिर भविष्य में कुछ अनहोनी होने की बात कहकर मां-बेटी से 70 हजार रुपए की ऑनलाइन माध्यम से ठगी की गई थी. दोनों मामलों को लेकर थाने में आवेदन दिया गया था. जिसको लेकर पुलिस ने विशेष टीम और साइबर टीम का गठन करके इसके मास्टरमाइंड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए सभी लोग दरभंगा जिले के रहने वाले हैं और एक खास जाति से आते हैं. इस जाति के नाम पर लोगों को भ्रमित करते हैं.

सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से 34,700 नगद, सोने की चेन, कार, रंग बिरंगे पत्थर, तीन मोबाइल और एक भगवत गीता की छोटी पुस्तक बरामद की गई है. पुलिस फिलहाल सभी को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई में लगी हुई है. पुलिस सभी से पूछताछ करके इनके गिरोह के बाकी के सदस्यों के बारे में पता लगा रही है. बता दें कि साधु का वेश धारण करके ठगी करने का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Munger News: मुंगेर में कूड़े के ढेर से मिला हैंड ग्रेनेड, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

Trending news