Bihar Fire: पटना के म्यूजियम में लगी भीषण आग, नवादा में खाना बनाते समय हुआ बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2239521

Bihar Fire: पटना के म्यूजियम में लगी भीषण आग, नवादा में खाना बनाते समय हुआ बड़ा हादसा

Bihar Fire News: पटना के पुराने म्यूजियम में भीषण आग लगी है. आग की लपटें इतनी ज्यादा उठ रही हैं कि एक फायर कर्मी के घायल होने की भी सूचना है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Fire: बिहार की राजधानी पटना से एक बार फिर से अग्निकांड की बड़ी खबर आ रही है. यहां पुराने म्यूजियम में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, म्यूजियम में भीषण आग लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंच चुकी हैं और आग को बुझाने में जुटे हुए हैं. आग और धुएं की लपटें लगातार उठ रही हैं. आग की लपटें इतनी ज्यादा उठ रही हैं कि एक फायर कर्मी के घायल होने की भी सूचना है. बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित 100 पुराने म्यूजियम परिसर में भीषण आग लगने की खबर है. फायर ब्रिगेड की 12 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां पानी का छिड़काव कर रही हैं. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. गैलरी समेत कई संरक्षित सामान जलने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं नवादा में खाना बनाते समय भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, गैस सिलेंडर में लीकेज होने के कारण खाना बनाते समय घर में भीषण आग लग गई. इससे महिला सहित उसकी बेटी और बेटा भी बुरी तरह से झुलस गए. ये घटना रजौली थाना क्षेत्र के होरिल गांव की है. परिजनों ने घायलों को इलाज के लिए नवादा सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीर देखते हुए मां-बेटी को बेहतर इलाज के लिए पावापुरी भेजा है. बताया जा रहा है कि महिला गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी, तभी सिलेंडर से गैस लीक होने लगा और फिर तुरंत आग लग गई.

ये भी पढ़ें- रंग लाई जी न्यूज की पहल, पानी की कमी से तड़प रहे गांव वालों की अब बुझेगी प्यास

उधर पटना में लगातार आगलगी की बढ़ती घटनाओं को लेकर प्रशासन कितना अलर्ट है, इसका अंदाज लगाने के लिए जी न्यूज की टीम ने पटना राजधानी के बिहटा मनेर में स्थित फायर स्टेशन का जायजा लिया. इस फायर स्टेशन में कुल चार दमकल की गाड़ियां है, जिसमें दो छोटी दमकल की गाड़ियां मलेर थाने में और बिहटा थाने में दे दी गई हैं. वहीं दो गाड़ियां कैंप में उपलब्ध हैं, जिसमें एक बड़ी गाड़ी से जवानों को प्रशिक्षण दिया जाता है. एक गाड़ी ही घटनास्थल पर जाने लायक स्थिति में मिली. बता दें कि इस फायर स्टेशन के दायरे में तकरीबन 40 पंचायत और 50 वार्ड आते हैं. इसमें तकरीबन 5 लाख की आबादी रहती है. 

Trending news