Vastu tips for Anger: अधिक गुस्सा हो सकता है आपकी बर्बादी का कारण, कंट्रोल करने के लिए अपनाएं ये उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1435716

Vastu tips for Anger: अधिक गुस्सा हो सकता है आपकी बर्बादी का कारण, कंट्रोल करने के लिए अपनाएं ये उपाय

Vastu tips for Anger: गुस्से से आपके रिश्तों पर भी बुरा असर पड़ता है. आज कल की जीवन शैली और स्ट्रेस के कारण लोगों में गुस्से की समस्या अधिक बढ़ गई है. हालांकि गुस्से पर जितनी भी कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं, नहीं हो पाता है.

Vastu tips for Anger: अधिक गुस्सा हो सकता है आपकी बर्बादी का कारण, कंट्रोल करने के लिए अपनाएं ये उपाय

Vastu tips for Anger: क्रोध स्वास्थ्य के बहुत हानिकारक होता है. इसके अलावा आपका गुस्सा आपके जीवन में कई समस्याएं पैदा करता है. गुस्से से आपके रिश्तों पर भी बुरा असर पड़ता है. आज कल की जीवन शैली और स्ट्रेस के कारण लोगों में गुस्से की समस्या अधिक बढ़ गई है. हालांकि गुस्से पर जितनी भी कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं, नहीं हो पाता है. वहीं, वास्तु शास्त्र में गुस्से को कैसे कंट्रोल करें, इसको लेकर कई चीजों के बारे में बताया गया है. आईये जानते हैं वास्तु के अनुसार गुस्सा कैसे कंट्रोल कर सकते हैं. 

जानिये उपाय
1. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में अच्छी फ्रेगरेंस से मन शांत रहता है. इससे गुस्सा भी शांत हो जाता है.  बेडरूम में सुंगधित महक आने से सकारात्मक विचार आते हैं. हर रोज घर में ताजे फूल लगाने चाहिए या फिर कोई भी फ्रेगरेंस का घर में छिड़काव करना चाहिए. 

2. लाल रंग क्रोध का प्रतीक माना जाता है. इसलिए कोशिश करें कि घर में लाल रंग का इस्तेमाल कम करें. क्योंकि लाल रंग गुस्से को बढ़ाता है.  घर की दीवारों को लाल रंग से कलर न करें, लाल रंग की बेडशीट का इस्तेमाल न करें, लाल रंग के कुशन और पर्दों के इस्तेमाल से बचें. 

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार हर रोज सूर्य भगवान को जल चढ़ाना चाहिए. सूर्य को जल चढ़ाने से आप रोग मुक्त होते हैं. साथ ही हर रोज सूर्य भगवान को जल चढ़ाने से धीरे धीरे गुस्से पर कंट्रोल होने लगता है. 

4. घर के मंदिर में हर रोज पूजा करनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के लोगों को ज्यादा गुस्सा आता है तो हर रोज पूर्व दिशा में घी या फिर तेल का दीपक जलाएं. इससे गुस्सा धीरे धीरे कम हो जाएगा और मन शांत रहेगा. 

5. घर में गंदगी अक्सर वास्तु दोष का कारण बनती है, साथ ही नकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है. वहीं, घर में ज्यादा से ज्यादा साफ सफाई का ध्यान रखना चाहिए और चीजों को व्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए. 

6. गाना सुनने से मन शांत रहता है. वहीं, हर रोज शांत और अच्छा संगीत सुनने से मन शांत होगा और गुस्सा भी धीरे धीरे समाप्त होगा.  

ये भी पढ़िये: Aaj ka Rashifal 11 November: शुक्रवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें अपनी राशि का हाल

Trending news