Bihar Weather Today: बिहार में बारिश के बाद हवा की रफ्तार तेज, IMD की चेतावनी के बाद येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2239278

Bihar Weather Today: बिहार में बारिश के बाद हवा की रफ्तार तेज, IMD की चेतावनी के बाद येलो अलर्ट जारी

Bihar Weather Today: पटना, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी, शिवहर और बगहा में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. पटना में दिन भर मौसम शुष्क रहा, लेकिन शाम को तेज बारिश शुरू हो गई. बेतिया में दिन में रात सा नजारा देखा.

Bihar Weather Today: बिहार में बारिश के बाद हवा की रफ्तार तेज, IMD ने दी चेतावनी के बाद येलो अलर्ट जारी

पटना: बिहार में बारिश का मौसम फिर से आ गया है. इसके साथ ही बिहार के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से बारिश हो रही है. यह मौसम एक सप्ताह तक जारी रहेगा. बारिश से तापमान में कमी हुई है और लोगों को राहत मिली है. इस बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. आईएमडी के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया है कि इस मौसम में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बढ़ जाती है. इसलिए पेड़ के नीचे रहने से बचें. आज पूरे बिहार में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है और बिजली भी गिर सकती है. इस वजह से येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार में येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि बिहार में तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ वज्रपात हो सकता है. पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल और बक्सर में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. 

कल 07 मई को पटना, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी, शिवहर और बगहा में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. पटना में दिन भर मौसम शुष्क रहा, लेकिन शाम को तेज बारिश शुरू हो गई. बेतिया में दिन में रात सा नजारा देखा. गया में आकाशीय बिजली की चपेट में 12 लोग घायल हो गए, जिनमें 8 की स्थिति गंभीर है. इसलिए, ऐसे मौसम में सतर्क रहने की जरूरत है. बिहार के लोगों को यह मौसम के बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए. बारिश के दौरान अपने सुरक्षित स्थान पर रहें और आकाशीय बिजली से बचें. सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों को अपनाएं और अपडेट के लिए मौसम की स्थिति का पता करते रहें.

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: चिराग ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जनता को आरक्षण के नाम डरा रहे लालू और तेजस्वी

 

Trending news