Bihar Weather Update: पटना समेत इन 21 जिलों में आज बारिश की संभावना, जानें अगले 72 घंटे में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1828441

Bihar Weather Update: पटना समेत इन 21 जिलों में आज बारिश की संभावना, जानें अगले 72 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

बिहार में एक बार फिर से मानसून कमजोर हो रहा है. इस वजह से जिलों में बारिश में कमी आई है.

 (फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मानसून कमजोर हो रहा है. इस वजह से जिलों में बारिश में कमी आई है. इसी वजह से मौसम विभाग ने आने वाले तीनों दिनों तक भारी बारिश को लेकर कोई भी चेतावनी जारी की है. 

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि पटना समेत 21 जिलों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है. इसके आलावा मौसम विभाग ने मेघ गर्जन व वज्रपात की चेतावनी भी जारी कर दी है.  मौसम विभाग के अनुसार इस समय हिमालय की तलहटी से मानसून गुजर रहा है. इसी वजह से दक्षिण व उत्तर पूर्व भागों में हल्की वर्षा हो सकती है. 

बुधवार को हुई थी बारिश 

बुधवार को बिहार के कई इलाकों में बारिश हुई थी. इस वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई थी. राजधानी पटना व आसपास क्षेत्र में दोपहर बाद बारिश हुई थी. इस वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. पिछले 24 घंटे में  दक्षिण व उत्तरी भागों में हल्की बारिश हुई है. यहां सहरसा के सिरमरी में 17.4 मिमी, नवादा के नरहट में 7.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

 

वहीं, पटना में  21.2 मिमी, भागलपुर में 0.6 मिमी, पूर्णिया में 0.7 मिमी, कटिहार में 8.0 मिमी, नालंदा के हरनौत में 25.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. राज्य में आने वाले 72 घंटों में भारी बारिश की संभावना नहीं है. 

बता दें कि इस बार बिहार में मानसून बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं रहा है. इस वजह से किसानों को धान की रोपाई करने में काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ा है. हाल में हुई बारिश के आबाद किसानों ने राहत की सांस ली थी. राज्य में 87 प्रतिशत धान की रोपाई हो गई है.  

Trending news