Bihar Weather Update: 15 अगस्त पर कैसा रहेगा बिहार का मौसम? इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1825387

Bihar Weather Update: 15 अगस्त पर कैसा रहेगा बिहार का मौसम? इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

Bihar Weather: बिहार में एक बार फिर से मानसून की रफ़्तार पर ब्रेक लग गई है. इसी वजह से प्रदेश के अधिकतर जिलों में पिछले 24 घंटों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. ऐसे में अगले 48 घंटों में राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान भारी बरिश की संभावना बेहद कम है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather: बिहार में एक बार फिर से मानसून की रफ़्तार पर ब्रेक लग गई है. इसी वजह से प्रदेश के अधिकतर जिलों में पिछले 24 घंटों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. ऐसे में अगले 48 घंटों में राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान भारी बरिश की संभावना बेहद कम है. हालांकि पटना में आज हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा  पश्चिम भागों के कुछ स्थानों पर वज्रपात हो सकता है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग ने बताया है कि मानसून ट्रफ रेखा इस समय अमृतसर, करनाल, मेरठ, लखनऊ, सबौर से होते हुए नगालैंड तक प्रभावी है. इस  वजह से प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी क्षेत्र में हल्की वर्षा हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 17 व 18 अगस्त को जमुई, बांका, कैमूर, रोहतास, किशनगंज जिले में भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा मानसून अभी उत्तर बिहार में एक्टिव है. मानसूनी रेखा के सामान्य स्थिति में रहने और कम दबाव का क्षेत्र की वजह से उत्तर बिहार में आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. 

 

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर बिहार के तराई तथा मैदानी भागों मेंकम दबाव तथा मानसूनी रेखा के सामान्य स्थिति में होने की वजह से अच्छी बारिश हो सकती है.

जानें सोमवार को कैसा रहेगा मौसम 

राजधानी पटना और आसपास के जिलो में दोपहर के बाद मौसम में बदलाव हुआ. इस दौरान पटना में कुछ समय के लिए बारिश भी हुई. वहीं, पिछले 24 घंटों में दक्षिणी व उत्तरी क्षेत्र के अनेक स्थानों पर बारिश हुई हिया. सबसे ज्यादा बारिश नवादा के हिसुआ में हुई है, यहां 61.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

Trending news