Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने की सावधानी बरतने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1816092

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने की सावधानी बरतने की अपील

Bihar Weather Update: बिहार में सूखे की आहट के बीच मानसून मेहरबान होते हुए दिख रही है.मौसम विभाग ने राज्य के अररिया और पूर्णिया जिले में अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताते हुए इन दोनों जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है.

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने की सावधानी बरतने की अपील

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में सूखे की आहट के बीच मानसून मेहरबान होते हुए दिख रही है.मौसम विभाग ने राज्य के अररिया और पूर्णिया जिले में अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताते हुए इन दोनों जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग ने किशनगंज, कटिहार, सुपौल, मधेपुरा और सहरसा जिले में कुछ जगहों पर अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने इन सभी जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने राज्य के उत्तरी हिस्सों में स्थित कई जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी है, मौसम विभाग ने इन जिलों में रहने वालों से घर से ज्यादा नहीं निकलने की अपील की है. इसके अलावा मौसम विभाग में राजधानी पटना समेत लगभग पूरे राज्य में 8 अगस्त से 14 अगस्त तक बारिश होने की संभावना जताई है. बिहार के 25 जिले के अधिकांश हिस्सों में  8 और 9 अगस्त को बारिश की संभावना है. मौसम विभाग नें पटना सहित औरंगाबाद, अरवल, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, गया, नालंदा, जहानाबाद, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय के अनेक स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई हैं.

वहीं राजधानी पटना के मौसम की बात करें तो आज पूरे दिन राजधानी के कुछ इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होती रही है. हल्की हल्की बारिश से लोगों को आज उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन राजधानी के कई इलाके में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है.

मौसम विभाग ने लोगों से की ये अपील

खराब मौसम में अपने पशु और खुद को बाहर निकलने से बचें.

मौसम साफ होने पर अपने काम को खत्म करे.

आंधी के समय संवेदनशील संरचनाओं से दूर रहें.

मेघगर्जन के दौरान पेड़-पौधे के नीचे नहीं रहे.

ओलावृष्टि के समय सुरक्षित स्थान पर रहें.

ये भी पढ़ें- Dumri Bypolls 2023: डुमरी विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान, जानें- कब आएगा रिजल्ट?

Trending news