Agnipath Recruitment Rally: भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्तियां, युवा ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1310171

Agnipath Recruitment Rally: भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्तियां, युवा ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और आवेदन करना आवश्यक है. सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके नौ सेना में भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें.

Agnipath Recruitment Rally: भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्तियां, युवा ऐसे करें आवेदन

पटनाः Agnipath Recruitment Rally: भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहार मौका मिलने जा रहा है. बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने अग्नीवीर योजना के तहत 22 नवंबर से 11 दिसंबर तक महाराष्ट्र में भर्ती योजना की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए नोटिफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

अधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
बता दें कि उम्मीदवारों को भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और आवेदन करना आवश्यक है. सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके नौ सेना में भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें. उसके बाद भारतीय सेना में नौकरी के लिंक को क्लिक करें. अब अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करें. सबमिट बटन को क्लिक करें. अंत में सबमिट करने के बाद भर्तीय सेना के आवेदन फार्म का प्रिंट आउट कर ले. साथ ही कहा कि जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपना ऑनलाइन पंजीकरण किया है, उनके लिए प्रवेश पत्र उनकी ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे.

इन पदों पर होगी भर्ती 
अग्निवीर जनरल ड्यूटी (सभी शस्त्र), अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी/सूची प्रबंधन (सभी शस्त्र), अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) (सभी शस्त्र) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (सभी शस्त्र) (8वीं पास) (हाउसकीपर और मेस कीपर के लिए) श्रेणियों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी. जानकारी के अनुसार बता दें कि यह रैली उन उम्मीदवारों पर लागू है जो महाराष्ट्र राज्य के कोल्हापुर, सतारा, सांगली, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी के पांच जिलों और गोवा राज्य के उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा के मूल निवासी हैं.’ आयोजन स्थल स्पोर्ट्स ग्राउंड, शिवाजी यूनिवर्सिटी कोल्हापुर होगा.

बायोमेट्रिक रूप से किया जाएगा वेरिफायड
भर्ती रैली का मुख्य उद्देश्य महाराष्ट्र और गोवा के युवाओं के लिए रोजगार पैदा करना है, जिससे उन्हें मातृभूमि की सेवा करने और सम्मानजनक जीवन जीने का अवसर मिले. बता दें कि इन उम्मीदवारों को बायोमेट्रिक रूप से वेरिफायड किया जाएगा और उम्मीदवारों को वास्तविक चयन परीक्षा से गुजरने की अनुमति देने से पहले रैली के लिए प्रवेश पत्र स्कैन किए जाएंगे, जो तीन चरणों फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और सामान्य प्रवेश परीक्षा (लिखित परीक्षा) में है.

ये भी पढ़िए- Janmashtmi 2022: जन्माष्टमी की पूजा में क्यों जरूरी है खीरा, इससे कैसे जन्म लेते हैं भगवान

Trending news