Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2238170
photoDetails0hindi

Vastu tips for Shop: अगर आपके व्यापार में हो रहा है घाटा तो तुरंत करें ये काम, पैसों से भरा रहेगा गल्ला

Vastu tips for Shop: आचार्य मदन मोहन के अनुसार गद्दी का खुद का एक विशेष महत्व और सम्मान होता है. यह एक शानदार स्थान होता है, जिसे भगवान शिव जी के बैठने का भी पूजनीय माना जाता है. हालांकि, गद्दी पर खाना खाना या सोना वास्तु शास्त्र के अनुसार उचित नहीं है. इससे आर्थिक हानि हो सकती है और दरिद्रता की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

Vatsu Tips

1/6
Vatsu Tips

आचार्य मदन मोहन के अनुसार दुकान में जहां व्यापारी बैठता है, वह स्थान बहुत महत्वपूर्ण होता है. इसे गद्दी कहा जाता है. गद्दी का सम्मान करना व्यापारी के लिए बेहद जरूरी है.

Business Upay

2/6
Business Upay

गद्दी का खुद का एक विशेष महत्व और सम्मान होता है. यह एक शानदार स्थान होता है, जिसे भगवान शिव जी के बैठने का भी पूजनीय माना जाता है. हालांकि, गद्दी पर खाना खाना या सोना वास्तु शास्त्र के अनुसार उचित नहीं है. इससे आर्थिक हानि हो सकती है और दरिद्रता की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

 

Shop Vastu Dosh

3/6
Shop Vastu Dosh

कैश काउंटर या धन रखने वाले स्थान पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए. इससे बरकत कम हो सकती है और व्यवसाय मंद पड़ सकता है.

 

Business Vastu Tips

4/6
Business Vastu Tips

सनातन धर्म के अनुसार लक्ष्मी जी उस स्थान में निवास करती हैं जहां सफाई और शुद्धता होती है. इसलिए, दुकान या ऑफिस खोलने के बाद सबसे पहले झाड़ू लगाना और पानी में थोड़ा नमक डालकर पोछा लगाना बहुत महत्वपूर्ण है. गली के आसपास भी गंदगी नहीं करनी चाहिए. यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो लक्ष्मी जी रूठ जाती हैं.

 

Business Growth Upay

5/6
Business Growth Upay

दुकान को बंद करते समय कुंदा हाथ से ही बंद करना चाहिए. पैर से कुंदा बंद नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे वास्तु दोष लग सकता है. यह मान्यता है कि इससे व्यापार पर बुरा असर पड़ता है और ब्रिकी प्रभावित होती है.

 

Dukan Ke Vastu Dosh

6/6
Dukan Ke Vastu Dosh

व्यापार में तरक्की के लिए रोजाना सूर्योदय से पहले उठकर आटे की लोई बनाकर गाय को खिलाना बहुत महत्वपूर्ण होता है. इस उपाय के बाद सोना नहीं चाहिए, क्योंकि मान्यता है कि इससे बिजनेस में धन और समृद्धि की कमी नहीं होती.