Patna Mahavir Mandir: आज रामनवमी के दिन महावीर मंदिर में होगी ड्रोन से पुष्प वर्षा, दिखेगा अद्भुत नजारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1632271

Patna Mahavir Mandir: आज रामनवमी के दिन महावीर मंदिर में होगी ड्रोन से पुष्प वर्षा, दिखेगा अद्भुत नजारा

Ram Navami 2023, Patna Mahavir Mandir: आज रामनवमी के अवसर पर पटना के महावीर मंदिर (Patna Mahavir Mandir) में खास आयोजन किया गया है. मध्याह्न 12 बजे भगवान राम भक्तों को दर्शन देंगे.  राम नवमा के अवसर पर आज सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ड्रोन से फूल बरसाए जाएंगे.

Patna Mahavir Mandir: आज रामनवमी के दिन महावीर मंदिर में होगी ड्रोन से पुष्प वर्षा, दिखेगा अद्भुत नजारा

पटनाः Ram Navami 2023, Patna Mahavir Mandir: पूरे देश में आज रामनवमी (Ram Navami 2023) का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. मान्यता है कि इस दिन ही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था. ऐसे में इस दिन हर घर प्रभु श्रीराम की विशेष पूजा की जाती है. आज रामनवमी के अवसर पर पटना के महावीर मंदिर (Patna Mahavir Mandir) में खास आयोजन किया गया है. मध्याह्न 12 बजे भगवान राम भक्तों को दर्शन देंगे. 

दोपहर 2 बजे तक होगी पुष्प वर्षा 
दर्शन देने के दौरान गुलाब के फूलों की ड्रोन की सहायता से बारिश की जाएगी. इस आयोजन के लिए तीन ड्रोन की सहायता से 50 किलों फूलों की पुष्प वर्षा की जाएगी. राम नवमा के अवसर पर आज सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ड्रोन से फूल बरसाए जाएंगे. इस मौके पर पटना महावीर मंदिर समिति के सचिव आचार्य ने बताया कि शुद्धता और पवित्रता से बनाए जाने वाला नैवेद्यम 20 हजार किलो तैयार किया गया है. 

पुष्प वर्षा के दौरान देवलोक जैसा होगा नजारा 
महावीर मंदिर समिति के सचिव आचार्य ने बताया कि आज रामनवमी के दिन मंदिर परिसर में श्री राम के जन्म के अवसर पर ड्रोन की सहायता से फूलों की बरसात की जाएगी. उस वक्त का नजारा देवलोक जैसा होगा. जैसे देवी-देवताओं ने पुष्प वर्षा की थी. 

मंदिर के फेसबुक पेज पर देख सकते है लाइव प्रसारण
ये आयोजन 4 घंटे तक किया जाएगा. इन 4 घंटों के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक पुष्प वर्षा होगी और मंदिर में पूजा-अर्चना, ध्यज परिवर्तन, जन्मोत्सव आरती और प्रसाद वितरण होगा. इस पुष्प वर्षा का आप लाइव प्रसारण भी देख सकते है. इसका लाइव प्रसारण मंदिर के फेसबुक पेज patnamahavirmandir पर किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Navratri 2023 Kanya Pujan: आज कन्या पूजन में भूलकर भी न करें ये गलती, निष्फल हो सकता है 9 दिन का व्रत

 

Trending news