Shani Dev: साल 2024 तक राहु के नक्षत्र में रहेंगे शनि, ये राशियां रहें सावधान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1978800

Shani Dev: साल 2024 तक राहु के नक्षत्र में रहेंगे शनि, ये राशियां रहें सावधान

Shani Dev: संक्रामक रोगों की रोकथाम में सुधार होगा लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल, आंदोलन और आपदाएं बढ़ सकती हैं. धार्मिक और राजनीतिक बदलाव हो सकता है और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना महत्वपूर्ण होगा.

Shani Dev: साल 2024 तक राहु के नक्षत्र में रहेंगे शनि, ये राशियां रहें सावधान

Shani Dev: शनि देव को ज्योतिष शास्त्र में कर्मफल दाता और न्याय का स्वामी माना जाता है. उनके गोचर में जिस भाव से गुजरते हैं, वहां संघर्ष बढ़ता है लेकिन फिर भी उनके बाद अच्छे परिणाम मिलते हैं. शनि के मित्र राशियों में शुक्र, बुध और राहु-केतु शामिल हैं. शतभिषा नक्षत्र में गोचर के समय उनके फलों में वृद्धि होगी.

2024 में शनि देव शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे, जिससे सभी राशियों में बदलाव होगा. इसका विश्व पर प्रभाव होगा, भारत की साख बढ़ेगी और वैज्ञानिकों को नई तकनीक मिलेगी. संक्रामक रोगों की रोकथाम में सुधार होगा लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल, आंदोलन और आपदाएं बढ़ सकती हैं. धार्मिक और राजनीतिक बदलाव हो सकता है और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना महत्वपूर्ण होगा.

राशियों पर भी इसका प्रभाव होगा. जैसे कि वृषभ, कर्क, कन्या, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि को सकारात्मक प्रभाव होगा, जबकि सिंह, तुला और धनु राशि को सावधान रहना होगा. आर्थिक बाजार में भी उतार-चढ़ाव हो सकता है और अपने कारोबारिक संबंधों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा. शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए भैरवजी और हनुमान जी की पूजा करें. हनुमान चालीसा पढ़ें और केले के पत्ते पर चावल का भोग लगाएं.

कुछ अन्य उपायों में हरा रुमाल साथ रखें. तिल के लड्डू खाएं और सुहागिनों को खिलाएं. साथ ही गरीबों को कंबल दान करें. यह साल चुनौतियों और संघर्षों से भरा हो सकता है, लेकिन सही उपायों और सत्कार्यों के साथ सभी को सफलता मिल सकती है.

ये भी पढ़िए- IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

Trending news