Bihar Politics: NDA सरकार ने सुबह साबित किया बहुमत रात को गरजा बुलडोजर, दरभंगा में देर रात हटाया गया अतिक्रमण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2108139

Bihar Politics: NDA सरकार ने सुबह साबित किया बहुमत रात को गरजा बुलडोजर, दरभंगा में देर रात हटाया गया अतिक्रमण

Bihar News: NDA सरकार ने सुबह विधानसभा में बहुमत साबित किया और देररात ही दरभंगा में बुलडोजर की दहाड़ सुनने की मिली. दरभंगा शहर के DMCH अस्पताल परिसर के अंदर देर रात सड़क किनारे अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला. 

बुलडोजर एक्शन (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद नीतीश सरकार फ्रंट फुट पर आ गई है. सरकार ने सुबह विधानसभा में बहुमत साबित किया और देररात ही दरभंगा में बुलडोजर की दहाड़ सुनने की मिली. दरभंगा शहर के DMCH अस्पताल परिसर के अंदर देर रात सड़क किनारे अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला. ये एक्शन दरभंगा सदर के अंचल अधिकारी की मौजूदगी में हुआ. DMCH परिसर के अंदर अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही बुलडोजर पहुंचा, ज्यादातर लोग अपनी दुकानों से सामान निकालकर मौके से भाग गए.

इस दौरान अंचल अधिकारी इंद्रासन साह ने बताया कि पिछले महीने ही इस अतिक्रमण को हटवाया था. इसकी सूची बनाकर थाने भी भेजी गई थी. उन्होंने यहां अतिक्रमण के लिए स्थानीय पुलिस को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायलय के आदेश के अनुसार एक बार अतिक्रमण हटाए जाने के बाद अगर अतिक्रमण होता है तो स्थानीय थाना इसका जिम्मेदार होगा. 

ये भी पढ़ें- बागी विधायकों का होगा पूरा 'इलाज'... JDU विधायक बीमा भारती से हुई शुरुआत, जानें कैसे

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब दरभंगा DMCH परिसर में अवैध दुकानों को हटाया गया. करीब एक महीने में दूसरी बार अस्पताल परिसर की सड़कों के किनारे से अतिक्रमण हटाया गया है. इससे पहले यहां रातोंरात तालाब गायब होने की खबर काफी सुर्खियों में रही थी. वार्ड नंबर चार के नीम पोखर इलाके के तालाब पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया था. अंचल अधिकारी इंद्रासन साह के नेतृत्व में ही इसको खाली कराया गया था. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव को सुप्रीम राहत, 'मानहानि केस' को कोर्ट ने किया खारिज

बता दें कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने सोमवार (12 फरवरी) को ही विधानसभा में अपनी शक्ति दिखाई थी. फ्लोर टेस्ट में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने साफ कहा था कि प्रदेश सरकार अब भूमाफिया, शराब माफिया और बालू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. सम्राट चौधरी की चेतावनी के बाद रात को ही दरभंगा में अतिक्रमण को खाली कराए जाने का कार्य किया गया.

Trending news