Jharkhand: झारखंड कैश कांड में संजीव लाल का चेंबर खंगाल रही ED, मंत्री आलमगीर आलम पर भी कस सकता है शिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2239710

Jharkhand: झारखंड कैश कांड में संजीव लाल का चेंबर खंगाल रही ED, मंत्री आलमगीर आलम पर भी कस सकता है शिकंजा

Jharkhand Cash Case: ईडी की मांग पर कोर्ट ने आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम से पूछताछ के लिए 7 दिनों की रिमांड मंजूर की है.

झारखंड कैश कांड में बड़ी कार्रवाई

Jharkhand Cash Recovered: झारखंड में मिले करोड़ों रुपये के कैश में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज (बुधवार, 08 मई) को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस कैश के असली मालिक का पता लगाने के लिए ईडी ने कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले की जांच का दायरा बढ़ाते हुए ईडी अब मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के चैंबर को खंगालने में जुटी है.संजीव लाल संजीव लाल के चेम्बर को खंगाल जा रहा है. बता दें कि सोमवार (06 मई) को ईडी की छापेमारी में करीब 35 करोड़ रुपये की नकदी पकड़ी गई थी. इस मामले में पीएस संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है. स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने मंगलवार (7 मई) को दोनों को 7 दिनों की रिमांड पर भेजा है.

सूत्रों के अनुसार, ईडी अब झारखंड सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है. एजेंसी की ओर से उन्हें जल्द ही समन किया जाएगा. मंत्री के पीएस संजीव कुमार लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम ने प्रारंभिक पूछताछ में कबूल किया है कि वह कमीशन और रिश्वत से जुटाई रकम का केयरटेकर था, जिसके एवज में उसे महीने के करीब पंद्रह हजार रुपए की पगार मिलती थी. जहांगीर को मंत्री आलमगीर ने ही अपने पीएस संजीव कुमार लाल के यहां नौकरी पर रखवाया था. इसके पहले कुछ दिनों तक उसने मंत्री के आवास पर भी काम किया. मंत्री के पीएस संजीव लाल ने उसके लिए रांची के गाड़ीखाना में सर सैयद रेसिडेंसी अपार्टमेंट में फ्लैट लिया था.

ये भी पढ़ें- 'टीवी के जरिए ही पता चला...', कैशकांड से मंत्री आलमगीर आलम ने पल्ला झाड़ा

जहांगीर आलम ने ईडी को बताया है कि संजीव लाल हर एक-दो दिन में उसे रुपयों का बैग या थैला देते थे, जिसे वह इस फ्लैट की अलमारियों में लाकर रखता था. हालांकि, संजीव कुमार लाल ने शुरुआती पूछताछ में इनकार किया था कि जहांगीर के फ्लैट से मिली रकम उनकी है. लेकिन पुख्ता सबूत और जहांगीर के बयान के बाद एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. छापेमारी में ईडी ने कई कागजात भी बरामद किए हैं, जिनमें बीडीओ की ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े ब्योरे हैं. इन कागजात में झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की ओर से बीडीओ की पोस्टिंग के लिए की गई पैरवी का भी जिक्र है.

Trending news