I.N.D.I.A के संयोजक भी बन जाएं नीतीश कुमार तो फिर भी नहीं पड़ेगा कोई फर्क : नित्यानंद राय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2040270

I.N.D.I.A के संयोजक भी बन जाएं नीतीश कुमार तो फिर भी नहीं पड़ेगा कोई फर्क : नित्यानंद राय

Nityanand Rai : नीतीश कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए, कांग्रेस के बड़े नेता संयोजक बनाने का प्रस्ताव देने का विचार किया जा सकता है. इसके लिए कांग्रेस ने विपक्षी प्रमुख दलों के बड़े नेताओं से चर्चा की है और सभी विपक्षी दलों के प्रमुख इस पर सहमति दे चुके हैं.

I.N.D.I.A के संयोजक भी बन जाएं नीतीश कुमार तो फिर भी नहीं पड़ेगा कोई फर्क : नित्यानंद राय

पटना : बिहार के राजनीतिक दलों के बीच चर्चाएं तेज है कि 'इंडिया' गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) में सीएम नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जा सकते है. इसके बारे केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि नीतीश को संयोजक बनाए जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि नीतीश का जनाधार खत्म हो चुका है और मोदी के सामने कोई चेहरा नहीं है.

वहीं, कांग्रेस नेता मीम अफजल ने इसे मीडिया क्रिएशन बताया है और कहा है कि 'इंडिया' गठबंधन की बैठक और नीतीश को संयोजक बनाने की खबरें मीडिया क्रिएशन हैं. सूत्रों के मुताबिक 3 जनवारी को कांग्रेस के बड़े नेता संयोजक बनाने का प्रस्ताव देने की संभावना है. इसके बारे में बीपी न्यूज को जानकारी मिली है कि 'इंडिया' गठबंधन के बड़े नेताओं की कल 3 जनवरी को जूम एप पर चर्चा होगी. नीतीश कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए, कांग्रेस के बड़े नेता संयोजक बनाने का प्रस्ताव देने का विचार किया जा सकता है. इसके लिए कांग्रेस ने विपक्षी प्रमुख दलों के बड़े नेताओं से चर्चा की है और सभी विपक्षी दलों के प्रमुख इस पर सहमति दे चुके हैं.

आरजेडी और जेडीयू ने भी अपने विचार जताए हैं. साथ ही कहा कि जमकर बयानबाजी हो रही है और इस मुद्दे पर उनकी प्रतिक्रिया सुनी जा रही है. आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने खुशी जताई है और कहा है कि हम चाहते हैं कि बिहार को हर पद मिले और गठबंधन के नेतृत्व को नीतीश कुमार को ही मिलना चाहिए. जेडीयू नेता संजय झा ने इस बड़े निर्णय के बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही है, लेकिन उन्होंने इसे इंडिया गठबंधन की एकजुटता का साक्षात्कार माना है.

इस चर्चा ने बिहार की राजनीति को गरमा गई है और इस पर बड़े बयान दिए जा रहे हैं. कैसे यह घटना बिहार की राजनीति को बदल सकती है, यह देखने के लिए हमें आगे की खबरों का इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़िए-  Ayodhya Ram Mandir: मुगल सम्राज्य में किसने बनवाई थी मस्जिद, रामलला की कब मिली थी मूर्ति, जानिए श्रीराम जन्म भूमि का इतिहास

 

Trending news