Jharkhand Weather: झारखंड में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, किसानों के चहेरे खिले
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1284546

Jharkhand Weather: झारखंड में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, किसानों के चहेरे खिले

झारखंड में एक बार मानसून ने रफ्तार पकड़ी है. वहीं, झारखंड में दो तीन दिनों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है.  हालांकि कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश रिकॉर्ड की गई है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: मानसून के आने के बाद बिहार और झारखंड में शुरूआती समय में अच्छी बारिश हुई, लेकिन उसके बाद मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई. हालांकि एक बार फिर से झारखंड में मानसून ने रफ्तार पकड़ी है. वहीं, झारखंड में दो तीन दिनों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है.  हालांकि कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश रिकॉर्ड की गई है.  जिसके चलते झारखंड में मौसम काफी अच्छा बना हुआ है.  

अच्छी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार झारखंड में पिछले दो से तीन दिनों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा कल तक के पूर्वानुमान के अनुसार रांची में  झारखंड के संथाल और पूर्वी सिंहभूम पंचमी के इलाकों में बारिश देखने को मिली. आसमान में लगातार बादल छाए रहे. वहीं, कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

तापमान में आई गिरावट 
झारखंड में बारिश के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों में रांची में अधिकतम तापमान में 2.7 डिग्री सेल्सियय की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार देश के पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में अगस्त- सितंबर महीने में सामान्य बारिश होने के आसार बने हुए है.  इस बार झारखंड में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. वहीं, आईएमडी के मुताबिक, दक्षिणपूर्व भारत, उत्तर पश्चिम भारत और पश्चिम मध्य भारत के ज्यादातर इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, पश्चिम तट पर और पूर्वी मध्य में कम बारिश होने के आसार है.

ये भी पढ़िये: Banka News: ट्रक से लूटपाट के मामले पुलिस ने दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, अवैध हथियार हुए बरामद

Trending news