job opportunity: नौकरी और विवाह के योग कुंडली में इन ग्रहों की वजह से बनते हैं, ऐसे जातक को मिलती है सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1976615

job opportunity: नौकरी और विवाह के योग कुंडली में इन ग्रहों की वजह से बनते हैं, ऐसे जातक को मिलती है सफलता

ज्योतिष में किसी भी जातक की कुंडली के नौ ग्रहों की स्थिति और जिस 12 घरों में वह जहां भी विद्यमान हैं उसके अनुसार उनके पूरे जीवन के शुभ-अशुभ प्रभावों के बारे में बताया जाता है. ज्योतिष शास्त्र आपके पूरे जीवन का आईना है.

फाइल फोटो

job opportunity: ज्योतिष में किसी भी जातक की कुंडली के नौ ग्रहों की स्थिति और जिस 12 घरों में वह जहां भी विद्यमान हैं उसके अनुसार उनके पूरे जीवन के शुभ-अशुभ प्रभावों के बारे में बताया जाता है. ज्योतिष शास्त्र आपके पूरे जीवन का आईना है. यह आपके जीवन में आनेवाली हर समस्या का कारण और निवारण दोनों बताता है. ऐसे में जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति से ही पता लगा सकते हैं कि आपका करियर और शादी-ब्याह के साथ आपका पारिवारिक जीवन कैसा होगा. 

ऐसे में कुंडली में ग्रहों की स्थिति यह साफ बताती है कि आपका करियर और पारिवारिक जीवन कैसा होगा. ऐसे में ग्रहों की विपरित स्थिति की वजह से कुछ जातक जी तोड़ मेहनत करते हैं और उन्हें करियर में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होती है. जबकि कुछ लोगों को सामान्य सी मेहनत के बाद भी उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलती है. 

ये भी पढ़ें- शनि देव की कृपा और भाग्य का चाहते हैं साथ को करें उड़द दाल से जुड़े ये उपाय

ऐसे में बता दें कि ज्योतिष के अनुसार आपकी कुंडली में ग्रहों की चाल की वजह से कुछ ऐसे योग बनते हैं जिसके कारण जीवन में सरकारी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है और इनका पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरा होता है. 

कुंडली में अगर 10वें भाव में मकर राशि और मंगल ग्रह हो तो ऐसे जातक को सरकारी नौकरी मिलने की अपार संभावनाएं रहती है. वहीं अगर सूर्य और गुरु कुंडली में मित्र राशि में हों तो जातक की सरकारी नौकरी होती ही है. वहीं अगर किसी जातक की कुंडली के केंद्र स्थान में उच्च राशि का ग्रह विराजमान हो तो भी ऐसे जातकों को सरकारी नौकरी मिलने का योग रहता है. वहीं कुंडली के 10वें भाव में कोई शुभ ग्रह बैठा हो तो ऐसे जातकों को सरकारी नौकरी का योग बनता है. 

किसी जातक की कुंडली के पहले, चौथे, सातवें और 10वें भाव में मंगल या फिर 5वें और 9वें भाव में भी हो तो जातक को सरकारी नौकरी मिलती है. ये सभी भाव नौकरी के लिए उत्तम माने गए हैं. अगर किसी जातक की कुंडली के 10वें स्थान पर सूर्य, गुरु और मंगल की युति बन रही है तो ऐसे जातक के लिए सरकारी नौकरी का योग बनता है. 

वहीं मेषस मिथुन, सिंह, वृषभ, तुला और वृश्चिक लग्न के जातकों की कुंडली में अगर शनि और गुरु मिलकर त्रिकोण में या केंद्र में दिख रहे हैं तो ऐसे जातक को भी सरकारी नौकरी मिलने की संभावना रहती है. चंद्रमा का कुंडली में  11वें भाव में होना और गुरु का तीसरे भाव में होना भी राजयोग का निर्माण करता है. वहीं अगर जातक के हात में सूर्य की दोहरी रेखा मिलती है तो ऐसे जातक के लिए सरकारी नौकरी पाने का मार्ग स्वत: खुलने लगता है.  

Trending news