Chaturgrahi Yog: चतुर्ग्रही योग के बारे में जानते हैं आप? इसमें चमक उठेगी इन राशि वालों की किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1830725

Chaturgrahi Yog: चतुर्ग्रही योग के बारे में जानते हैं आप? इसमें चमक उठेगी इन राशि वालों की किस्मत

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का गोचर हर राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव डालता है, कुछ राशि के जातकों के लिए ग्रहों का गोचर शुभ संकेत लेकर आता है तो कुछ पर इसका अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. ऐसे में एक से ज्यादा ग्रहों का गोचर भी कभी-कभी एक ही राशि में हो जाता है.

(फाइल फोटो)

Chaturgrahi Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का गोचर हर राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव डालता है, कुछ राशि के जातकों के लिए ग्रहों का गोचर शुभ संकेत लेकर आता है तो कुछ पर इसका अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. ऐसे में एक से ज्यादा ग्रहों का गोचर भी कभी-कभी एक ही राशि में हो जाता है. ऐसे में एक ही राशि में कई ग्रहों के गोचर से जो युति बनती है उसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव देखने को मिलता है. बता दें कि सूर्य 17 अगस्त को सिंह राशि में आ गए हैं ऐसे में चार ग्रह दुर्लभ संयोग बना रहे हैं. 

बता दें कि मंगल, बुध और चंद्रमा पहले से ही इस राशि में गोचर कर चुके हैं ऐसे में सूर्य के इस राशि में आते ही चतुर्ग्रही योग बन रहा है. मतलब 4 ग्रह एक ही राशि में आ गए हैं. इसका 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलेगा. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को इसका विशेष लाभ मिलने वाला है. 

ये भी पढ़ें- शुक्र उदय में खुल जाएगा इन 3 राशियों का भाग्य, होगी चौतरफा धनवर्षा, मिलेगा प्रमोशन

ऐसे में आपको बता दें कि इस चतुर्ग्रही योग का वृषभ, मिथुन, तुला और वृश्चिक राशि को विशेष लाभ मिलता नजर आ रहा है. ज्योतिष शास्त्र का मानें तो इस चतुर्ग्रही योग का सिंह राशि में योग बन रहा है. यह चौथे भाव में हो रहा है. ऐसे में वृषभ राशि को जातकों को इस योग का विशेष लाभ होने वाला है. इस योग में आपको कार्यक्षेत्र में बेहतरीन सफलता देखने को मिलेगी. साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी. इस दौरान आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. 

मिथुन राशि में यह चतुर्ग्रही योग तीसरे भाव में बन रहा है जो आत्मविश्वास को बढ़ानेवाला होगा. ऐसे में नौकरी के बेहतर और सुनहरे मौके मिलेंगे. अचानक से धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. 

वहीं तुला राशि में यह चतुर्ग्रही योग 11वें भाव में बन रहा है. इससे आत्मविश्वास शिखर पर होगा. भाग्य का साथ मिलेगा. रूके हुए काम होंगे. नया बिजनेस करनेवालों के लिए अच्छा अवसर है. 

वहीं 10 वें भाव में यह चतुर्ग्रही योग वृश्चिर राशि में बन रहा है. ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. अचानक से धन प्राप्ति होगी. नई नौकरी के प्रस्ताव आ सकते हैं. 

Trending news