Budh Gochar: बुध-सूर्य मिलकर चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, ऐसे मिलेगा राजयोग का लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2049933

Budh Gochar: बुध-सूर्य मिलकर चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, ऐसे मिलेगा राजयोग का लाभ

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नौ ग्रहों में से बुध को ग्रहों का राजकुमार बताया गया है. जबकि सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है. ऐसे में जब दोनों ही ग्रह अपनी चाल बदलते हैं तो इनकी शुभ युति से राजयोग का निर्माण होता है. बता दें कि बुध को बुद्धि और यश का कारक माना गया है.

फाइल फोटो

Budh Gochar: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नौ ग्रहों में से बुध को ग्रहों का राजकुमार बताया गया है. जबकि सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है. ऐसे में जब दोनों ही ग्रह अपनी चाल बदलते हैं तो इनकी शुभ युति से राजयोग का निर्माण होता है. बता दें कि बुध को बुद्धि और यश का कारक माना गया है. वहीं सूर्य को ओज, तेज, पराक्रम और धन का कारक माना गया है. आपको बता दें कि जब इन दोनों ग्रहों की युति होती है तो फिर जो राजयोग बनता है वह कई राशियों की किस्मत को पलट देने वाला होता है. 

ये भी पढ़ें- Rahu Remedies: क्या होती है राहु की महादशा, जाने कैसे मिलता है इसका शुभ और अशुभ फल

ऐसे में आपको बता दें कि इस समय ग्रहों के राजा सूर्य धनु राशि में विद्यमान हैं जबकि बुध वृश्चिक राशि से राशि परिवर्तन कर धनु राशि में 7 जनवरी को प्रवेश कर गए हैं. ऐसे में सूर्य और बुध की धनु राशि में युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. 

ऐसे में सूर्य और बुध की यह युति तीन राशियों की किस्मत चमकाने वाला है. यह राजयोग बेहद अल्प समय का होगा लेकिन इसका लाभ तीन राशियों के जातकों को भरपूर मिलेगा. क्योंकि 14-15 जनवरी को सूर्य मकर राशि में गोचर करेंगे. इस दौरान सूर्य और बुध के रहते मंगल का भी गोचर धनु राशि में होगा और त्रिग्रही योग भी बनेगा. यह भी कई राशियों पर शुभ प्रभाव देने वाला है. 

बुधादित्य योग के बारे में कहा जाता है कि यह जिस भाव में मौजूद होता है उसके प्रभाव को मजबूत बना देता है. वैसे भी कुंडली में बुध और सूर्य एक साथ हो तो जातक को विशेष फल की प्राप्ति होती है. ऐसे में बुधादित्य योग धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति जातक को कराता है. 

ऐसे में बता दें कि धनु राशि के जातकों के लिए यह योग काफी फलदायी होगा. क्योंकि इसी राशि में इस योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी. अटका धन वापस मिलेगा. आय में वृद्धि की संभावना है. वहीं त्रिगही योग से साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी.  

वहीं कन्या राशि के जातकों के लिए पैतृक संपत्ति मिलने का योग बनेगा. यह प्रॉपर्टी, मकान, जमीन में निवेश का अच्छा मौका है. धन कहीं से अनायास मिल सकता है. कारोबार के लिए यह समय उत्तम होगा. भाग्य खूब साथ देने वाला है. वहीं मेष राशि के जातकों के लिए बता दें कि कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं. रोजगार के अवसर मिलेंगे. सरकारी नौकरी की तलाश पूरी होगी. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यों में सफलता के योग बनेंगे. 

Trending news