पीएम मोदी ने दी बिहार को दो नई ट्रेनों की सौगात, रक्सौल-जोगबनी के बीच चलेगी ये गाड़ी, जानें सबकुछ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2144103

पीएम मोदी ने दी बिहार को दो नई ट्रेनों की सौगात, रक्सौल-जोगबनी के बीच चलेगी ये गाड़ी, जानें सबकुछ

Bihar News: रक्सौल-जोगबनी एक्सप्रेस बिहार के रक्सौल स्टेशन से खुलने बाद सकरी, झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम, नरपतगंज, फारबिसगंज और जोगबनी पर रुकेगी. मिली जानकारी के अनुसार, रक्सौल-जोगबनी एक्सप्रेस ट्रेन हर दिन चलेगी. रक्सौल रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन संख्या- 05529 चलेगी.

रक्सौल-जोगबनी के बीच दो नई ट्रेन

Bihar News: पीएम मोदी ने 6 मार्च, 2024 दिन बुधवार को बेतिया से बिहारवासियों को बड़ी सौगात दी. उन्होंने रक्सौल-जोगबनी के बीच चलने वाली दो नई ट्रेनों को हरी झडी दिखाई. सीतामढ़ी रेलवे जंक्शन से ये दोनों नई ट्रेनें गुजरेगी. ये नई ट्रेन रक्सौल जंक्शन से जोगबनी तक चलेगी. बताया जा रहा है इस एक ट्रेन से हर दिन यात्रा करने का मौका मिलेगा. वहीं, दूसरी ट्रेन से सप्ताह में दो बार सफर करने का मौका मिलेगा. इस ऑर्टिकल में इन दोनों ट्रेनों के बारे में जानते हैं सबकुछ. 

ट्रेन की टाइमिंग जानिए
सबस पहले बात करते हैं कि ये नई ट्रेन कब चलेगी. इसके चलने का वक्त क्या होगा. रक्सौल रेलवे स्टेशन से ट्रेन दोपहर 3 तीन बजे चलेगी. इसके ठीक 4 बजकर 40 मिनट पर सीतामढ़ी पहुंचेगी. दरभंगा और राघोपुर होते हुए यह ट्रेन जोगबनी तक का रास्ता तय करेगी. इस ट्रेन को रक्सौल से जोगबनी तक जाने में साढ़े12 घंटे का वक्त लगेगा. 

इन स्टेशनों पर भी होगा ट्रेन का ठहराव
रक्सौल-जोगबनी एक्सप्रेस बिहार के रक्सौल स्टेशन से खुलने बाद सकरी, झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम, नरपतगंज, फारबिसगंज और जोगबनी पर रुकेगी. मिली जानकारी के अनुसार, रक्सौल-जोगबनी एक्सप्रेस ट्रेन हर दिन चलेगी. रक्सौल रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन संख्या- 05529 चलेगी. माना जा रहा है कि इन दो ट्रेनों के परिचालन से यात्रियों के सफर में आसानी होगी.

सप्ताह में दो दिन चलेगी यह ट्रेन 
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रक्सौल से जोगबनी के बीच ट्रेन सं. 15501 और 15502 ट्रेनें चलेंगी. सोमवार और गुरुवार को यह ट्रेनें चलेंगी. इसका मतलब हुआ कि यह सप्ताह में मात्र दो दिन चलेंगी. यह ट्रेन 11 मार्च, 2024 से चलना शुरू होगी. 

अब इस ट्रेन की टाइमिंग जान लीजिए. यह ट्रेन रक्सौल से 12 बजकर 40 मिनट पर खुलेगी. इसके बाद यह ट्रेन जोगबनी 22.00 बजे पहुंचेगी. अपने सफर के दौरान ट्रेन घोड़ासहन रेलवे स्टेशन के बाद सीतामढ़ी जंक्शन पर 14 बजकर 52 मिनट आएगी. यहां पर केवल 5 मिनट ठहराव होगा. इसके बाद 14 बजकर 57 मिनट पर यहां से चल देगी. फिर जोगबनी से यह ट्रेन चलेगी और सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर 8 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेगी.

Trending news