Charkhi Dadri News: रंगकर्मी संजय रामफल ने वोट देने के लिए किया, कहा चित्र नहीं चरित्र देखकर वोट करें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2182481

Charkhi Dadri News: रंगकर्मी संजय रामफल ने वोट देने के लिए किया, कहा चित्र नहीं चरित्र देखकर वोट करें

Haryana News: रंगकर्मी संजय रामफल ने माया नगरी मुंबई की चकाचौंध को छोड़कर समाज के हित में कार्य करने का बीड़ा उठाते हुए खुशियों की दिवार शुरू की थी. वो पिछले एक सप्ताह से लोगों को ‘वोट का अधिकार' के बारे में जागरूक कर रहे हैं.

 

Charkhi Dadri News: रंगकर्मी संजय रामफल ने वोट देने के लिए किया, कहा चित्र नहीं चरित्र देखकर वोट करें

Charkhi Dadri News: सिर्फ जात के नाम पर वोट न दें, क्योंकि आप नेता चुन रहे हो न की अपना जीजा. वोट देते समय व्यक्तिगत हित न देखें देशहित के लिए वोट करें. चित्र नहीं चरित्र देखकर ही वोट करें. इन पंक्तियों की तख्ती हाथों में लेकर चौक-चौराहों पर लोगों को ‘वोटिंग' के बारे में जागरुक कर रहे हैं रंगकर्मी संजय रामफल. साथ ही भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को नसीहत भी दे रहे हैं कि चरित्र देखकर ही देशहित में वोट करें. संजय रामफल की इस पहल की चर्चा पूरे क्षेत्र हो रही है.

रंगकर्मी संजय रामफल ने माया नगरी मुंबई की चकाचौंध को छोड़कर समाज के हित में कार्य करने का बीड़ा उठाते हुए खुशियों की दिवार शुरू की थी. साथ ही समाज में कुरुतियों के खिलाफ भी अभियान चलाया है. इसी कड़ी में संजय रामफल पिछले एक सप्ताह से लोगों को ‘वोट का अधिकार' के बारे में जागरूक कर रहे हैं. रेलवे फाटक, बस स्टैंड, चौक-चौराहों व अन्य स्थानों पर हाथों में तख्ती लेकर खड़े हो जाते हैं और शत-प्रतिशत मतदान करने के बारे में लोगों को जानकारी देकर बिना जाति-पाति व चरित्रवान को ही वोट करने की नसीहत भी दे रहे हैं. उनकी इस पहल की क्षेत्र में खासी चर्चा हो रही है.

लोगों करते हैं जगरुक
संजय रामफल कहते हैं कि आज की राजनीति ऐसी हो गई है कि लोग पैसे लेकर वोट देते हैं और अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं. जहां राजनेता चुनाव के समय पैसे से वोट खरीद रहे हैं. वहीं अनेक लोग ऐसे भी हैं जो अपना इमान बेच देते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कुछ लोगों को भी अपने वोट का अधिकार के प्रति जागरूक कर पाया तो बड़ी बात होगी. जब भी मौका मिलता है तो वह तख्ती लेकर सड़कों पर खड़े होकर लोगों को जागरूक करने लगते हैं.

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने दिया देश को 6 गारंटी, 5 साल में पूरा करने का 'वादा'

सोशल मीडिया पर चला रहे मुहिम
संजय रामफल ने बताया कि हर किसी को वोट करना चाहिए. वोट देकर हम एक ईमानदार और मजबूत सरकार चुनते हैं. वोट देते समय चित्र नहीं चरित्र देखा जाना चाहिए. संजय रामफल की मां, पत्नी, भांजी और दोस्त के साथ इस मुहिम को सोशल मीडिया पर लोगों तक पहुंचाते हैं. दूसरों से भी अपील कर रहे हैं कि वे अपने परिवार और आसपास के एरिया में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें.

Input- pushpender Kumar

Trending news