Ambala News: इथेनॉल प्लांट में लगी भीषण आग, 1 कर्मचारी की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2232131

Ambala News: इथेनॉल प्लांट में लगी भीषण आग, 1 कर्मचारी की मौत

Ambala Fire News: लगभग 10 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका. सुबह आग बुझाने के प्रयास में लगे फायर ऑफिसरों ने बताया कि टैंक की ऊंचाई आग बुझाने में अड़चन पैदा कर रही है.

 

Ambala News: इथेनॉल प्लांट में लगी भीषण आग, 1 कर्मचारी की मौत

Ambala News: अंबाला में इथेनॉल प्लांट में सुबह लगभग 9 बजे से इथेनॉल के टैंकों में आग लग गई. इस आग पर काबू पाने में 10 घंटे से अधिक का समय लग गया. बीते 10 घंटे से दमकल विभाग की गाड़ियां निरंतर आग पर काबू पाने के प्रयासों में जुटी हुई हैं, लेकिन अब भी इथेनॉल के टैंकों में से आग की बड़ी-बड़ी लपटें आसमान को छूती हुई नजर आ रही हैं. इसी बीच इथेनॉल प्लांट की बड़ी लापरवाहीं का भी खुलासा हुआ है. आग बुझाने में जुटे दमकल विभाग के कर्मचारियों को आग लगे टैंको के नजदीक से एक शव बरामद हुआ. जो फैक्ट्री के कर्मचारी का ही बताया जा रहा है. अंबाला के फायर ऑफिसर ने बताया कि फैक्ट्री द्वारा ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई थी कि मौके पर आग लगे टैंकों में कोई कर्मचारी भी फसा हुआ है. 

2 टैंकों में लगी आग
लगभग 10 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका. सुबह आग बुझाने के प्रयास में लगे फायर ऑफिसरों ने बताया कि टैंक की ऊंचाई आग बुझाने में अड़चन पैदा कर रही है. वहीं अब मौके पर से एक शव भी बरामद हुआ है, जिसकी पहचान नीरज कुमार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि सुबह तक यह माना जा रहा था कि आग 2 टैंकों में लगी हुई है, लेकिन अब शाम को पता लगा है कि आग 4 टैंकों में लगी है. वहीं जिस कर्मचारी की मृत्यु हुई है उसे लेकर फैक्ट्री के द्वारा भी स्पष्ट जानकारी नहीं उपलब्ध करवाई गई थी.

ये भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारी LG के आदेश पर किए गए बर्खास्त

फैक्ट्री के अधिकारी को नहीं पता की टैंक के पास कोई कर्मचारी था
मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारीयों ने भी बताया कि सुबह लगभग 9 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद से अभी तक आग बुझाने के प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने जानकारी दी कि जिस इथेनॉल के टैंक में आग लगी है उनमें लगभग 4 लाख लीटर के लगभग एथेनॉल थे. फैक्ट्री में मक्के से इथेनॉल बनाया जाता है, जिसकी सप्लाई एचपीसीएल और बीपीसीएल को दी जाती है. सुबह टैंक में से कुछ आवाजें आई तो देखा कि टैंक में आग लग गई है, जिसके बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया. फिलहाल आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं. वहीं फैक्ट्री की लापरवाही को लेकर किए सवाल पर फैक्ट्री के अधिकारी यह कहते दिखाई दिए कि उन्हें भी जानकारी नहीं थी कि टैंक की तरफ कर्मचारी था.

Input- Aman Kapoor

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news