CBSE Board Exam: किसान आंदोलन के बीच शुरू हो रहे बोर्ड एग्जाम, दिल्ली के छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2110984

CBSE Board Exam: किसान आंदोलन के बीच शुरू हो रहे बोर्ड एग्जाम, दिल्ली के छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

सीबीएसई ने दिल्ली में लगाए गए यातायात प्रतिबंधों के मद्देनजर बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बुधवार को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्हें समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के लिए अपने घरों से जल्दी निकलने की सलाह दी गई.

CBSE Board Exam: किसान आंदोलन के बीच शुरू हो रहे बोर्ड एग्जाम, दिल्ली के छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

Delhi CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई ने दिल्ली में लगाए गए यातायात प्रतिबंधों के मद्देनजर बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बुधवार को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्हें समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के लिए अपने घरों से जल्दी निकलने की सलाह दी गई. किसानों के दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल यातायात प्रतिबंध लागू हैं.

कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू होंगी. इस साल भारत और 26 अन्य देशों से 39 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल होंगे. दिल्ली में 877 केंद्रों पर 5.8 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा देंगे.

एडवाइजरी में कहा गया है कि परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होती है, इसलिए सभी छात्रों को सुबह 10 बजे या उससे पहले अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें दिल्ली की मौजूदा स्थिति का हवाला दिया गया और कहा गया कि उम्मीद है कि यातायात संबंधी समस्याएं होंगी जिससे परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में देरी हो सकती है. इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें ताकि वे सीबीएसई द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार समय पर पहुंच सकें. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जो सुचारू रूप से चल रही हैं.

ये भी पढ़ें: Traffic Update: रोहतक रोड से बहादुरगढ़ जाने वाले लोग सावधान, बॉर्डर बंद, जानें अपडेट

एडवाइजरी में भारत और अन्य देशों के केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के सभी छात्रों से अनुरोध किया गया है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को देखते हुए सुबह 10 बजे या उससे पहले परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं. क्योंकि छात्रों को केवल सुबह 10 बजे तक केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, उसके बाद अनुमति नहीं मिलेगी.

इसमें कहा गया है कि सभी स्कूलों से माता-पिता और छात्रों की मदद और मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया जाता है. छात्रों को एक बार फिर सलाह दी जाती है कि वे अपने परीक्षा केंद्रों पर पहले से जाएं और अपनी यात्रा की योजना बनाएं ताकि वे सभी परीक्षा के दिनों में समय से पहले या समय पर पहुंच सकें.

Trending news