Delhi News: Majnu Ka Tila पर कल नहीं चलेगा DDA का बुलडोजर, सोमवार को होगी SC में सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2145317

Delhi News: Majnu Ka Tila पर कल नहीं चलेगा DDA का बुलडोजर, सोमवार को होगी SC में सुनवाई

Majnu Ka Tila Demolition: 8 मार्च को पाकिस्तानी कैंप का डिमोलिशन नहीं होगा.  पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों द्वारा हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका जिस पर सुनवाई सोमवार को होगी. उससे पहले किसी भी प्रकार का कोई DDA विभाग की तरफ से डिमोलिशन की कार्यवाही नहीं होगी. 

Delhi News: Majnu Ka Tila पर कल नहीं चलेगा DDA का बुलडोजर, सोमवार को होगी SC में सुनवाई

Delhi News: दिल्ली के मजनू का टीला इलाके में रहने वाले पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को बड़ी राहत मिली है. कल यानि 8 मार्च को पाकिस्तानी कैंप का डिमोलिशन नहीं होगा.  पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों द्वारा हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका जिस पर सुनवाई सोमवार को होगी. उससे पहले किसी भी प्रकार का कोई DDA विभाग की तरफ से डिमोलिशन की कार्यवाही नहीं होगी. इस खबर से मजनू का टीला क्षेत्र में रहने वाले पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के चेहरे पर मुस्कुराहट आई है और बड़ी राहत मिली है. 

दिल्ली के मजनू का टीला इलाके में रह रहे पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को हटाने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण की तरफ से डिमोलिशन के नोटिस जारी किया गया था. जिसके चलते यहां रहने वाले लोगों की रातों की नींद उड़ गई और वह बहुत चिंतित थे कि आखिरकार वह यहां से कहा जाएंगे. हालांकि इस बीच सरकार की तरफ से उनके रहने के लिए द्वारका के रैन बसेरों में इंतजाम किया गया है. मगर यह लोग मजनू का टीला छोड़कर जाना नहीं चाहते. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के समर्थन में हिंदूवादी संगठन, किया रक्षा करने का वादा

वहीं उनके समर्थन में इकाई हिंदू वाणी नेता भी पहुंचे और सभी ने यहां रहने वाले पाकिस्तानियों को न हटाने की मांग की. यह मामला आज उच्च न्यायालय में भी पहुंच गया चुका है. जिसकी उच्च न्यायलय में याचिका दायर की जा चुकी है. जिस पर सुनवाई आने वाले सोमवार को होगी, उसके बाद उच्च न्यायालय पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को लेकर क्या फैसला लेता है यह देखने वाली बात होगी.

फिलहाल के लिए जो डिमोलिशन की तलवार यहां रहने वाले लोगों के ऊपर लटकी हुई थी. उससे अब कहीं ना कहीं कल 8 मार्च को यहां होने वाली डिमोलिशन की कार्यवाही नहीं होगी.

Input: नसीम अहमद

Trending news