Weather: 11 मई से पहले दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, आज भी पड़ेगी भयंकर गर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2239065

Weather: 11 मई से पहले दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, आज भी पड़ेगी भयंकर गर्मी

दिल्ली एनसीर समेत पूरे देशभर में भारतवासी को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली एनसीर समेत उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू भी चल रही है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. 

Weather: 11 मई से पहले दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, आज भी पड़ेगी भयंकर गर्मी

Delhi: दिल्ली एनसीर समेत पूरे देशभर में भारतवासी को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली एनसीर समेत उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू भी चल रही है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. गर्मी इतनी भयंकर पड़ रही है कि लोग दोपहार में बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं. मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को दिल्ली का सबसे गर्म दिन रहा था. मगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया.  वहीं IMD की तरफ से आज भी लोगों के लिए कोई भी रहत भरी भविष्यवाणी नहीं की गई है.  

कैसा रहेगा आज का मौसम 
मौसम के अनुसार आज भी सूर्यदेव की तपिश रहने वाली है. दिल्ली में आज के मौसम के मिजाज की बात करें तो आज दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहने के आसार हैं. इसके लिए आज सुबह ठंडी हवाएं भी चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज अधिकतम तापमान की बात करें तो 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रहने की संभवना है. कल दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहने की संभवना है. वही 10 और 11 मई को आंशिक बादल छाए रहने के साथ ही तेज हवाएं भी चलेगी.  वहीं इसके साथ ही 11-12 मई को दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Bhutan Tour: गर्मी में लेने हैं ठंड के मजे तो IRCTC लाया बेस्ट ऑफर, सस्ते में करें भूटान का ट्रिप

मंगलवार को सुबह के समय हवाओं में हल्की ठंडक का एहसास रहा था, लेकिन धूप बढ़ने के साथ-साथ हवाएं भी गर्म होती गई. दोपहर में तेज धूप के चलते लोगों का बाहर रहना भी मुश्किल होने  लगा. दिल्ली में मंगलवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन के साथ रिकॉर्ड हुआ था. यह इस सीजन का पहला दिन जब अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पर पहुंचा है. वहीं तीन इलाकों में तापमान 43 डिग्री पार पहुंच गया.  मंगलवार के दिन दिल्ली में सबसे गर्म क्षेत्रों की बात करें तो नजफगढ़ का तापमान  43.9 डिग्री, जाफरपुर का 43.1 डिग्री और नरेला का 43.1 डिग्री दर्ज किया गया था.

Trending news