Delhi News: दिल्ली के अमित कुमार हंगरी में होने वाली पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखाएंगे भारत का दम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2236905

Delhi News: दिल्ली के अमित कुमार हंगरी में होने वाली पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखाएंगे भारत का दम

Delhi Sports:  18-20 मार्च तक भोपाल में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अमित ने 200 मीटर वीएल-2 कैटेगरी में कांस्य जीतकर दिल्ली का नाम रोशन किया था. मित ने कहा कि वह पूरे जोश और मेहनत के साथ अपना बेहरीन प्रदर्शन करेंगे और पेरिस में होने वाले पैरा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे.

Delhi News: दिल्ली के अमित कुमार हंगरी में होने वाली पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखाएंगे भारत का दम

Delhi Sports: पिछले कुछ वर्षों में देश के खिलाड़ियों ने समय-समय पर अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दुनिया में भारत का परचम फहराया है. अब दिल्ली के अमित कुमार हंगरी में 8 से 12 मई तक होने वाली पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप (Para Canoe World Championship) में भाग लेने जा रहे हैं. अगर अमित पैरा कैनो वॉ-2 कैटेगरी में वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीते तो इस साल आयोजित पेरिस ओलंपिक में गोल्ड के लिए खेलेंगे. 

अमित ने 6 अप्रैल को भोपाल में पैरा कैनो वर्ल्ड चैंपियनशिप  (क्वालीफाई फॉर पेरिस ओलंपिक)  हंगरी के लिए टाइम ट्रायल दिया था. इसमें अमित प्रथम रहे. उनकी इस जीत पर दिल्ली स्टेट क्याकिंग एंड कैनोइंग ऐसोसिएशन और सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब के अधिकारियों में खुशी का माहौल है.

अमित ने कहा कि वह पूरे जोश और मेहनत के साथ अपना बेहरीन प्रदर्शन करेंगे और पेरिस में होने वाले पैरा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे. इससे पहले अमित कुमार नेसोनिया विहार वॉटर वॉटर स्पोर्ट्स क्लब पर सीनियर कोच मंजित शेखावत के नेतृत्व में 17वीं पैरा कैनो राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 18-20 मार्च तक भोपाल में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अमित ने 200 मीटर वीएल-2 कैटेगरी में कांस्य जीतकर दिल्ली का नाम रोशन किया था. 

17वीं नेशनल चैंपियनशिप में जीते थे तीन ब्रॉन्ज

अमित के अलावा दिल्ली के दो और खिलाड़ियों शिल्पा आहूजा और विनय कुमार कुश ने भोपाल में 18 से 20 मार्च तक हुई 17वीं नेशनल पैरा कैनो चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता था. इंडियन क्याकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में कई राज्यों के पैरा खिलाड़ियों ने भाग लिया था. शिल्पा आहूजा ने वीएल-2, 200 मीटर, विनय कुमार कुश ने केएल-2, 200 मीटर और अमित कुमार ने वीएल-2, 200 मीटर में ये पदक जीते. 

दिल्ली स्टेट क्याकिंग एंड कैनोइंग एसोसिशन के अध्यक्ष डाॅ. यू.के. चौधरी ने कहा है कि पैरा के ओलंपिक में 8 इवेंट हैं. जिस तरह ओलंपियन प्राची यादव आने वाले टोक्यो ओलंपिक में जा रही हैं, उसी तरह भविष्य में ये खिलाड़ी भी ओलंपिक खेलों में जीतकर देश का गौरव बढ़ाएंगे। सीनियर कोच मंजित शेखावत ने बताया है कि पेशे से जिम ट्रेनर अमित कुमार ने बहुत ही कम समय में इस खेल की बारियों को सीखा, जिसका नतीजा सबके सामने है. 

Trending news