Delhi NCR School: रूस की आईपी एड्रेस से भेजे गए दिल्ली-नोएडा के स्कूलों को धमकीभरा ईमेल, LG बोले-बख्शे नहीं जाएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2230171

Delhi NCR School: रूस की आईपी एड्रेस से भेजे गए दिल्ली-नोएडा के स्कूलों को धमकीभरा ईमेल, LG बोले-बख्शे नहीं जाएंगे

Bomb Threat: दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात कर उन्हें हालात से अवगत कराया. गृह मंत्रालय ने अभिभावकों से भी कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. सुरक्षा एजेंसी अपना काम कर रही हैं. 

Delhi NCR School: रूस की आईपी एड्रेस से भेजे गए दिल्ली-नोएडा के स्कूलों को धमकीभरा ईमेल, LG बोले-बख्शे नहीं जाएंगे

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बुधवार सुबह ईमेल के माध्यम से मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए.  डीपीएस नोएडा, डीपीएस द्वारका, चाणक्य पुरी स्थित संस्कृति स्कूल, मयूर विहार फेज वन के मदर मैरी समेत कई नामी गिरामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद बम निरोधक दस्ता और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. सभी स्कूलों के क्लासरूमों को खाली करवाकर तलाशी ली गई. इस दौरान जब अभिभावकों को इस बात की जानकारी हुई तो बच्चों की चिंता में तुरंत स्कूल पहुंच गए. 

धमकी भरे ईमेल नोएडा के Global School, पुष्प विहार स्थित एमिटी स्कूल, इंडियन स्कूल, सेंट थॉमस स्कूल समेत 50 से ज्यादा स्कूलों को भेजे गए. हालांकि स्कूलों की तलाशी लेने के बाद बम की धमकी अफवाह निकली. पुलिस जांच में अब तक पता चला है कि ईमेल रूस की आईपी अड्रेस से भेजे गए थे, जो डोमेन mail.ru पर पाया गया. वहीं जांच में ये बात भी निकलकर सामने आ रही है कि असंतुष्ट अभिभावकों के समूह द्वारा भेजा गया स्पैम मेल है. कुछ शिक्षकों का दावा है कि पिछले कुछ महीनों में इस तरह से कई बार अफवाह फैलाई चुकी है. 

कमिश्नर ने गृह सचिव को दी जानकारी 
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात कर उन्हें हालात से अवगत कराया. गृह मंत्रालय ने अभिभावकों से भी कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. सुरक्षा एजेंसी अपना काम कर रही हैं. 

माहौल बिगड़ने की कोशिश: मनोज तिवारी 
इस बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली के बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा कि कुछ शरारती तत्व माहौल बिगड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि सुरक्षा एजेंसी अपना काम पूरे शिद्दतसे कर रही हैं. 

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई 
एलजी उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आश्वासन दिया कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वीके सक्सेना ने मॉडल टाउन इलाके में डीएवी स्कूल का दौरा किया, जहां भी बम की धमकी मिली थी. दिल्ली पुलिस ने पता लगा लिया है कि ये ईमेल कहां से आ रहे हैं.

Trending news