Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2147420
photoDetails0hindi

Shivratri: सरोजनी नगर मार्केट में निकली भोलेनाथ की बारात, शिव भक्त और शिवगण नाचते-गाते आए नजर, देखें तस्वीरें

Delhi Mahashivratri 2024: आज पुरे देश में महाशिवरात्रि की धूम देखने को मिली. आज सुबह से ही मंदिरों में जल चढ़ाने और भगवान शिव की पूजा करने के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है. वहीं कई जगह झांकी तो कई जगह भगवान शिव की बारात भी निकाली गई. इसी कड़ी में दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में भी हर साल की तरह महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव की भव्य बारात निकली गई. आइए आपको इसकी तस्वीर दिखाते हैं. 

1/5

दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट में हरर साल की तरह इस साल भी महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव की भव्य बारात निकली. 

 

2/5

इस बारात में आगे-आगे भगवान शिव उनकी सवारी नन्दी पर सवार हो कर चल रहे थे. उनके पीछे भूत, अघोड़ी और भक्त बाराती के रूप में नाचते गाते चल रहे थे.

 

3/5

बैंड बाजा ढ़ोल और डीजे की धुन पर सभी बाराती झूमते नजर आए. उसके पीछे कई रथों पर अलग-अलग भगवान के रूपों की सुन्दर झाकियां निकाली गई. 

 

4/5

बाराती में भगवान भोलेनाथ का सबसे पसंदीदा भोजन भांग ठंडाई के रूप में था, जिसे भक्त प्रसाद के रूप में ले रहे थे. भंडारे का भी आयोजन था, जिसमें ब्रेड पकोड़ा और हलवा का वितरण किया जा रहा था. 

 

5/5

हर साल इस कार्यक्रम को सरोजनी नगर मिनी मार्केट के प्रेजिडेंट अशोक रंधावा द्वारा आयोजित किया गया. उन्होंने कहा महाशिवरात्रि के मौके पर पूरी मार्केट भोलेनाथ के रंग मे रंग गई. इस बारात में दुकानदारों के साथ मार्केट में आए ग्राहक भी शामिल होते हैं.