Noida News: गंदगी के चलते अधिकारियों की लगी क्लास, नोएडा अथॉरिटी ने दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2238439

Noida News: गंदगी के चलते अधिकारियों की लगी क्लास, नोएडा अथॉरिटी ने दिए सख्त निर्देश

Noida Authority: CEO ने उद्योग मार्ग सेक्टर 8 पर बने 2 सुलभ शौचालय की जीर्ण शीर्ण दशा पर जनरल मैनेजर को निर्देशित किया. उन्होंने  कहा कि दोनों सुलभ शौचालय के स्थान पर नए शौचालय शीघ्र बनवाये जाएं.

 

Noida News: गंदगी के चलते अधिकारियों की लगी क्लास, नोएडा अथॉरिटी ने दिए सख्त निर्देश

Noida News: नोएडा में चलाए जा रहे सफाई अभियान का निरीक्षण नोएडा प्राधिकरण के CEO डॉ लोकेश एम द्वारा किया गया. इस दौरान उन्होंने उद्योग मार्ग, अट्टा, एमपी वन रोड, सेक्टर 8, 11, 12, 22, 55, 56 और 62 के क्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान खोड़ा रोड पर एलआईसी बिल्डिंग के पास से गुजर रही ट्रेन के चोक पाए जाने पर CEO ने गहरी नाराजगी जाहिर की और निर्देश दिया कि ड्रेन के ऊपर लगे कवर को हटाकर 1 सप्ताह में पूरी ड्रेन को साफ किया जाए.

सफाई करने का दिया निर्देश 
नोएडा की सेक्टर 25A स्थित खाली पड़े प्लॉट में स्कूल और अन्य कंपनियों के सैकड़ो बस खड़ी पाई गई, जो आसपास गंदगी फैला रही थीं. CEO ने नोएडा ट्रैफिक सेल को निर्देश दिया कि सभी स्कूलों को आज ही नोटिस जारी किया जाए कि स्कूल की बसें स्कूल के कैंपस में ही खड़ी हो. वहीं यह सुनिश्चित किया जाए की खाली पड़े प्लॉट पर कोई भी बस खड़ी न हो. इसके अलावा जन स्वास्थ्य विभाग को सेक्टर 25A के खाली पड़े भूखंड पर पड़े आदि की सफाई करने के साथ-साथ पूरे ग्राउंड को लेवलिंग और पूरी सफाई करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें- अंडरपास निर्माण को लेकर हुई पंचायत, विधानसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार

नए शौचालय शीघ्र बनवाने के दिए निर्देश 
CEO ने उद्योग मार्ग सेक्टर 8 पर बने 2 सुलभ शौचालय की जीर्ण शीर्ण दशा पर जनरल मैनेजर को निर्देशित किया. उन्होंने  कहा कि दोनों सुलभ शौचालय के स्थान पर नए शौचालय शीघ्र बनवाये जाएं. शहर में जगह-जगह पड़े कूड़े कचरे पर भी CEO ने नाराजगी जाहिर की और शहर में जगह-जगह लटक रहे इंटरनेट बिजली के तारों को व्यवस्थित करने का भी निर्देश दिया. सड़कों के किनारे उग रही पार्थेनियम घास की सफाई प्राथमिकता से करने का भी निर्देश दिया. सीईओ के इस निरीक्षण के दौरान उपमहाप्रबंधक जन स्वास्थ्य,परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य प्रथम, परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य द्वितीय भी उपस्थित रहे. 

Input- Vijay1 Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news