Bhiwani News: कई सरकारी विभागों के कच्चे-पक्के कर्मचारी हुए एकजुट, नौकरी देकर शोषण का लगया आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2161339

Bhiwani News: कई सरकारी विभागों के कच्चे-पक्के कर्मचारी हुए एकजुट, नौकरी देकर शोषण का लगया आरोप

Haryana News: भिवानी में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा और अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ की मिटिंग हुई, जिसमें कोषाध्यक्ष सुखदर्शन सरोहा ने कहा कि राज्य सरकार ने हर साल 2 लाख और केंद्र सरकार ने 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था. 

 

Bhiwani News: कई सरकारी विभागों के कच्चे-पक्के कर्मचारी हुए एकजुट, नौकरी देकर शोषण का लगया आरोप

Bhiwani News: भिवानी में 17 मार्च को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा और अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ जिला कमेटी की मीटिंग हुई. वहीं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के कोषाध्यक्ष सुखदर्शन सरोहा ने कहा कि राज्य सरकार ने हर साल 2 लाख और केंद्र सरकार ने 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था. चुनावी घोषणा के मुताबिक प्रदेश में 20 लाख व केंद्र में 20 करोड़ बेरोजगारों को नौकरी दी जानी थी, लेकिन सरकारी महकमों में नौकरी देने के बजाए आउटसोर्सिंग, ठेका प्रथा, नीजिकरण की नीतियां व हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत नौकरियां देकर बेरोजगार युवाओं का भारी शोषण किया जा रहा है. 

इन मांगो को अभी तक नहीं किया गया पूरा 
बता दें कि इसके साथ ही चुनाव से पहले कर्मियों से जो वादे किए थे, किसी एक पर भी सरकार खरी नहीं उतरी है. सर्व कर्मचारी संघ लगातार मांग करता आ रहा है कि सभी कच्चे कर्मियों को पक्का किया जाए, पुरानी पेंशन बहाली, समान काम-समान वेतन, 8वें वेतन आयोग का गठन, सभी वर्गो में वेतन विसंगतियां दुरूस्त करने, एक्सग्रेसिया स्कीम में लगाई गई शर्त हटाने, जनसंख्या के मुताबिक बेरोजगारों को रोजगार देने, पेशनर्ज को 65-70-75 वर्ष उपरांत बढ़ोत्तरी करने, हटाए गए कर्मियों की बहाली करने आदि मांगों को 10 साल बीत जाने के बाद भी लागू नहीं किया गया है. 

ये भी पढ़ें- रोजगार की तलाश वाले युवाओं को लड़ाई में मौत के मुंह में धकेला गया: रणदीप सुरजेवाला

कच्चे-पक्के कर्मचारियों में मांगों को लेकर रोष बढ़ रहा है
उन्होंने आगे कहा कि सभी विभागों के कच्चे-पक्के कर्मचारियों में मांगों को लेकर रोष बढ़ता जा रहा है. इसलिए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने निर्णय लिया है कि 28 मार्च को ब्लॉक भिवानी की कन्वेंशन, 2 अप्रैल सिवानी, 5 अप्रैल तोशाम, 9 अप्रैल बवानीखेड़ा, 10 अप्रैल कैरू, 12 को लोहारू, 16 को बहल ब्लॉक की कार्यकर्ता कन्वेंशन की जाएगी. इसके लिए ब्लॉक स्तर पर टीमों का गठन कर प्रभारी भी नियुक्त कर दिए है. 

Input- Naveen Sharma

Trending news