Bahadurgarh News: गर्भ में भ्रूण लिंग जांच कराने का भंडाफोड़, 1 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2161394

Bahadurgarh News: गर्भ में भ्रूण लिंग जांच कराने का भंडाफोड़, 1 आरोपी गिरफ्तार

Bahadurgarh Crime News: बहादुरगढ़ के डॉ. प्रियंका सोलंकी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुग्राम और झज्जर स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने छापा मारा, जहां एक आरोपी को भ्रूण लिंग जांच कराने के मामले में पकड़ा गया. 

 

Bahadurgarh News: गर्भ में भ्रूण लिंग जांच कराने का भंडाफोड़,  1 आरोपी गिरफ्तार

Bahadurgarh News: भ्रूण हत्या और भ्रूण लिंग जांच को रोकने के लिए बेशक कितने ही प्रयास किए जा रहे हों, लेकिन कोख के कातिलों पर लगाम नहीं लग पा रही. आए दिन कहीं न कहीं लिंग जांच के मामले सामने आ ही रहे हैं. ताजा मामला झज्जर जिले के बहादुरगढ़ का है. यहां रोहतक-दिल्ली रोड स्थित डॉ. प्रियंका सोलंकी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुग्राम और झज्जर स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने छापा मारा. दलाल ने जैसे ही डिकोय को गर्भ में लड़का होना बताया तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे काबू कर लिया. मामले में अल्ट्रासाउंड सेंटर तथा पर्ची बनाने वाले डॉक्टर की क्या भूमिका है. ये अभी जांच का विषय बना हुआ है.

ऐसे करवाया जांच 
दरअसल, स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम को सूचना मिली कि बहादुरगढ़ के नयागांव का निवासी गुलाब गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच कराता है. उसे रंगे हाथ पकड़ने के लिए पुलिस ने योजना बनाई. योजनाबद्ध तरीके से एक डिकोय तैयार किया गया और उसका संपर्क दलाल गुलाब से कराया गया. मध्यस्ता के बाद भ्रूण लिंग जांच का सौदा 20 हजार रुपये में तय हुआ. आरोपी गुलाब ने डिकोय को नयागांव चौक पर बुलाया, जहां उसे झज्जर रोड पर सैय्यद के निकट स्थित एक क्लीनिक पर ले जाया गया. अभी तक यह सामने आया है कि, आरोपी गुलाब ने क्लीनिक में जाकर डॉक्टर डीएन शर्मा से कहा कि उसकी परिचित पेशेंट बाहर गाड़ी में है. वह अंदर नहीं आ सकती है. उसका लेवल-2 का अल्ट्रासाउंड होना है. जैसे-तैसे उसने डॉक्टर से पर्ची बनवा ली और फिर उसे रोहतक-दिल्ली रोड स्थित डॉ. प्रियंका सोलंकी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लेकर पहुंचा. वहां सामान्य पेशेंट की तरह पर्ची कटी और इसके बाद लेवल-2 की जांच हुई.

बताया जा रहा है कि रिपोर्ट मिलने से पहले ही आरोपी ने बाहर आकर डिकोय व उसके साथ आए शख्स से कहा कि बधाई हो, लड़का है. दूसरी तरफ विभाग की टीम तैयार थी. इशारा पाते ही गुलाब सिंह को काबू कर लिया गया. इसके बाद टीम ने सेंटर में जांच शुरू कर दी. तमाम रिकार्ड खंगालने के बाद, इस दौरान कुछ दस्तावेज मेंटेन न होने संबंधित खामियां पाए जाने की भी बात सामने आई है. टीम ने आरोपी से रुपयों की रिकवरी भी कर ली है. इस केस में अल्ट्रासाउंड के लिए पर्ची काटने वाले चिकित्सक तथा अल्ट्रासाउंड सेंटर की संलिप्ता है या नहीं, ये अभी पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें- Holi 2024: AAP का बुराड़ी में होली मंगल मिलन समारोह, MLA समेत कई कार्यकर्ता मौजूद

इसके पहले भी इस अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी हो चुकी है
इतना जरूर है कि फिलहाल विभाग ने क्लीन चिट किसी को भी नहीं दी है. इस कार्रवाई करने वाली टीम में गुरुग्राम से पीएनडीटी नोडल आफिसर डॉ. जयप्रकाश, एमओ डॉ. हरीश, क्राइम ब्रांच से एएसआई परमवीर, कांस्टेबल विकास तथा झज्जर के पीएनडीटी नोडल आफिसर डॉ. शैलेंद्र डोगरा, डॉ. रवि दलाल आदि शामिल थे. मौके पर सिटी थाना प्रभारी विनोद कुमार भी जांच करने पहुंचे. इस अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पहले भी छापेमारी हो चुकी है. अब फिर से इसका नाम सामने आया है. शाम तक विभाग की टीम जांच में जुटी थी. देखने वाली बात है कि जांच में क्या कुछ निकल कर आता है. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिटी थाने में पकड़े गए आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा.

इनपुट- सुमित कुमार

Trending news