Ghaziabad News: गाजियाबाद में डॉग बाइटिंग की बढ़ीं घटनाएं, कुत्तों ने अब मारा युवक पर झपट्टा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2233947

Ghaziabad News: गाजियाबाद में डॉग बाइटिंग की बढ़ीं घटनाएं, कुत्तों ने अब मारा युवक पर झपट्टा

Ghaziabad Dog Attack News: इस घटना के बारे में गौरव मलिक ने बताया कि बुधवार जब वो रात को सोसाइटी के बेसमेंट में गाड़ी खड़ी करके फ्लैट की तरफ जा रहे थे, तभी आवारा कुत्तों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया. इसके बाद उन्होंने पास में पड़े हुए डंडे को उठाया और किसी तरह कुत्तों को भागते हुए घर तक पहुंच पाए.

Ghaziabad News: गाजियाबाद में डॉग बाइटिंग की बढ़ीं घटनाएं, कुत्तों ने अब मारा युवक पर झपट्टा

Ghaziabad News: गाजियाबाद में डॉग बाइटिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की केडीपी ग्रैंड सवाना सिटी की है, जहां गुरुवार का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आ रहा है. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि स्ट्रीट डॉग्स के झुंड ने एक युवक पर हमला कर दिया. गनीमत रही कि युवक ने पास पड़े हुए डंडे को उठा लिया और उनसे स्ट्रीट डॉग्स के झुंड को दूर भागते हुए किसी तरह अपने घर तक पहुंचा.

बुधवार रात की घटना
इस घटना के बारे में गौरव मलिक ने बताया कि बुधवार जब वो रात को सोसाइटी के बेसमेंट में गाड़ी खड़ी करके फ्लैट की तरफ जा रहे थे, तभी आवारा कुत्तों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया. इसके बाद उन्होंने पास में पड़े हुए डंडे को उठाया और किसी तरह कुत्तों को भागते हुए घर तक पहुंच पाए. इससे पहले भी राजनगर एक्सटेंशन की सोसाइटी अजनारा में एक बच्ची को कुत्ते द्वारा काटे जाने का सीसीटीवी वायरल हुआ था, जिसमें बच्ची को हाथ पर गंभीर भाव कुत्ते काटे जाने से हो गया था.

रजिस्ट्रेशन खत्म होने पर जुर्माना
नगर निगम भी डॉग बाइटिंग की घटनाओं को लेकर सख्त है, जहां रजिस्ट्रेशन न होने पर निगम ने अब जमाने की राशि को दोगुना बढ़ाते हुए 10 हजार रुपये कर दिया गया है. वहीं, अजनारा में मासूम बच्ची को काटे जाने के मामले में जब डॉग ऑनर से रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट चेक किए गए तो उनके पास रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट न मिलने पर नगर निगम ने डॉग ऑनर पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. वहीं, नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुज ने बताया कि नगर निगम ने अपनी बोर्ड बैठक में जुर्माने की राशि को 5000 से बढ़ाकर 10 हजार किए जाने का प्रस्ताव पास कर दिया था. अब अजनारा डॉग बाइटिंग की घटना में वसूल भी कर लिया गया है.

ये भी पढे़ं: दिल्ली में आज शाम धूल भरी आंधी और बारिश, जानें कैसा रहने वाला है आज का मौसम

20 से ज्यादा डॉग ब्रीड को किया गया बैन
इसके साथ में नगर निगम ने जहां पहले तीन खतरनाक डॉग की श्रेणियां को नगर निगम क्षेत्र में बैन किया था उसके बाद अब केंद्र सरकार के आदेश के बाद 20 से ज्यादा अन्य डॉग्स को यहां बैन किया गया है. डॉ. अनुज ने बताया कि सभी डॉग ऑनर को नगर निगम में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है. रजिस्ट्रेशन करने से पहले नगर निगम उनके वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट भी चेक करता है. ऐसे में रजिस्ट्रेशन करने से जहां डॉग ओनर्स एक तरफ जमाने की राशि से बच सकते हैं वही अपनी सोसाइटी में रहने वाले पास पड़ोसियों को भी सुरक्षित कर सकते हैं.

INPUT- Piyush Gaur

Trending news