Pimple Marks: पिंपल का जिद्दी निशान होगा छूमंतर, ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1566853

Pimple Marks: पिंपल का जिद्दी निशान होगा छूमंतर, ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे

Pimple Marks: अगर आप भी जिद्दी पिंपल के निशान से परेशान हैं तो हम आपके लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं, जिससे आपको पिपंल के निशान से छुटकारा मिल जाएगा.

Pimple Marks: पिंपल का जिद्दी निशान होगा छूमंतर, ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे

How To Remove Pimple Marks: चेहरे पर पिंपल का आना आम बात है, लेकिन कई बार ये चेहरे पर अपने निशान छोड़ जाते हैं. पिंपल के इन निशान की वजह से कई बार आपका आत्मविश्वास भी कम होने लगता है. आप खुद को दूसरों से कम समझना शुरू कर देते हैं.अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है.  

जिद्दी पिंपल के निशान से छुटकारा दिलाने के लिए हम आपके लिए कुछ बेहद आसान से टिप्स लेकर आए है, जिनकी मदद से आपके पिंपल के निशान छूमंतर हो जाएंगे.

एलोवेरा
एलोवेरा को त्वचा के लिए सबसे बेहतर औषधि माना जाता है.इसमें मौजूद एक्टिव इंग्रीडिएंट एलोइन चेहरे पर मुहांसे के निशान को कम करने में मदद करता है. आप रोज इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं, कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखने लगेगा. 

विटामिन-E
पिंपल के निशान से छुटकारा पाने के लिए आप विटामिन-E का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी कैप्सूल को तोड़कर पिंपल के निशान वाली जगह पर लगाएं. दिन में 2 बार ऐसा करने पर आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखना शुरू हो जाएगा. 

नारियल तेल
नारियल के तेल को स्किन की सभी परेशानियों में रामबाण माना जाता है. इसमें मौजूद लॉरिक एसिड स्किन के सभी कीटाणुओं को कम करने का काम करते हैं. इसके नियमित इस्तेमाल से दाग-धब्बे दूर होते हैं, लेकिन ऑयली स्किन वाले लोगों को इसका कम से कम प्रयोग करना चाहिए.

नींबू
नींबू में सिट्रिक एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है, इसके एसिडिक और एंटीबैक्टीरियल गुण एक्स्ट्रा ऑयस हटानें में मदद करते हैं, जिससे दाग धब्बे कम होते हैं. साथ ही नींबू का रस मेलानिन के उत्पादन को रोककर त्वचा की रंगत निखारने में भी मददगार है.

हल्दी
हल्दी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण बढ़ती उम्र के असर को कम करके चेहरे को बेदाग बनाते हैं. हल्दी के मास्क से रंग निखारने में भी मदद मिलती है.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news