IND vs ENG: हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में ये खिलाड़ी निभा सकता है अहम भूमिका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1932931

IND vs ENG: हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में ये खिलाड़ी निभा सकता है अहम भूमिका

IND vs ENG: भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन सिरदर्द बन चुकी है.

 

IND vs ENG: हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में ये खिलाड़ी निभा सकता है अहम भूमिका

IND vs ENG: भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप में अभी तक काफी कमाल का प्रदर्शन रहा है. भारतीय टीम अभी तक अपने सभी मुकाबलों को जीतने में कामयाब रही है. वहीं भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेलेगी. भारतीय टीम इस मैच के लिए तैयारियों में जुट चुकी है, ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का सिरदर्द बढ़ा सकती है.

लखनऊ में खेला जाएगा मैच
भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा. यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.  लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने एक चुनौती है कि कौन से खिलाड़ी को टीम में मौका दिया जाए या कौन से खिलाड़ी को टीम से बाहर रखा जाए. क्योंकि भारतीय टीम लगातार दूसरे मुकाबले में हार्दिक पांड्या के बिना खेलने उतरेगी. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं थे. पिछले मैच में हार्दिक की जगह पर सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका दिया गया था. जो कि मात्र 2 रन बनाकर रन आउट हो गए थे.  लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका दे सकते हैं. अगर लखनऊ में पीच धीमी रहती है तो हमें प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: World Cup: भारतीय टीम जीतेंगी इस साल का वर्ल्ड कप , धोनी ने बताई इसके पीछे की बड़ी वजह

सूर्य को मिलेगा मौका

भारतीय टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल निभा रहे है. शुभमन गिल शुरुआती मैचों में डेंगू होने के कारण नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह टीम में खेल रहे ईशान किशन ने पहले मैच में 0 और दूसरे मैच में 47 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक नया प्रयोग जरूर कर सकते है. ये प्रयोग सूर्यकुमार को लेकर हो सकता है भारतीय टीम सूर्य को 4 नंबर पर उतार सकती है. क्योंकि सूर्यकुमार यादव अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच का रुख किसी भी तरह आसानी से मौड़ सकते है. इसलिए परिस्थिति के अनुसार सूर्य को ऊपर भी खिलाया जा सकता है.

फिनिशर की भी भूमिका निभा सकते है सूर्य
हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या समय आने पर फिनिशर की भूमिका भी आसानी से निभा सकते हैं. सूर्य कुमार यादव के पास उनका 360 डिग्री गेम है, जिसकी वजह से वह किसी भी साइड आसानी से चौका या छक्का लगा सकते है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव हार्दिक की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के लिए निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर किसी भी मैच को आसानी से भारत की झोली में डाल सकते हैं.

Trending news