Jhajjar News: बहादुरगढ़ में 2 जूता फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये का माल हुआ खाक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2047944

Jhajjar News: बहादुरगढ़ में 2 जूता फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये का माल हुआ खाक

Jhajjar News: झज्जर के बहादुगढ़ में दो जूता फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. इस आग से फैक्ट्री में रखा करोड़ों का माल राख हो गया. फैक्ट्री के अंदर ज्वलनशील केमिकल और रबड़ होने के कारण आज ज्यादा भड़क रही है.

 

Jhajjar News: बहादुरगढ़ में 2 जूता फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये का माल हुआ खाक

Jhajjar News: बहादुरगढ़ में सुबह सवेरे दो जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्रियों में रखा करोड़ों रुपये का कच्चा और तैयार माल जलकर पूरी तरह से राख हो गया. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की करीब एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए, लेकिन अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ फैक्ट्री के अंदर होने के कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. आग पर काबू पाने के लिए रोहतक झज्जर सोनीपत और सांपला से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं.

ये भी पढ़ें: Noida Film City: नोएडा फिल्मसिटी के लिए तैयारियां तेज, विदेशों तक से आई बोली

 

मामला बहादुरगढ़ के सेक्टर 17 का है. यहां प्लॉट नंबर 315 में मशहूर उद्योगपति सुभाष जग्गा की टुडे फुटवियर नाम की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग प्लॉट नंबर 322 में स्थित कोलंबस फुटवियर फैक्ट्री तक जा पहुंची. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए. इतना ही नहीं फैक्ट्री कर्मचारियों की मदद से फैक्ट्री के अंदर रखा काफी सामान भी बाहर निकालने की कोशिश अभी तक जारी है, लेकिन आग लगने के कारण फैक्ट्री के अंदर रखा करोड़ों रुपये का कच्चा और तैयार माल जलकर पूरी तरह से राख हो गया है. इतना ही नहीं दोनों फैक्टरियों के भवनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

फायर ऑफिसर रविंदर कुमार ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे, लेकिन आग बहुत भीषण हैं और फैक्ट्री के अंदर ज्वलनशील केमिकल और रबड़ होने के कारण आज ज्यादा भड़क रही है. इसीलिए रोहतक, झज्जर, सोनीपत और सांपला से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं. एक दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.  आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही जांच की जाएगी और जांच के बाद साफ हो सकेगा कि आखिर यह आग कैसे भड़की.

Input: Sumit Kumar

Trending news