Karnal: नगर निगम ने सड़क, पानी, सीवर लाइन और ट्यूबवेल की दी सुविधा, एचएसवीपी ने जमीन को बताया अपना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2131179

Karnal: नगर निगम ने सड़क, पानी, सीवर लाइन और ट्यूबवेल की दी सुविधा, एचएसवीपी ने जमीन को बताया अपना

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने एक बार फिर सेक्टर 12 में विवादित भूमि पर पीला पंजा चलाया. कोर्ट के निर्देशों पर दो दर्जन से अधिक मकानों पर एक्शन लिया गया. प्रशासन की कार्रवाई का लोगो ने मामूली विरोध किया, कहा नगर निगम और एचएसवीपी की भूमि को लेकर स्थिति अस्पष्ट है.

 

Karnal: नगर निगम ने सड़क, पानी, सीवर लाइन और ट्यूबवेल की दी सुविधा, एचएसवीपी ने जमीन को बताया अपना

Karnal:  हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने एक बार फिर सेक्टर 12 में विवादित भूमि पर पीला पंजा चलाया. कोर्ट के निर्देशों पर दो दर्जन से अधिक मकानों पर एक्शन लिया गया. प्रशासन की कार्रवाई का लोगो ने मामूली विरोध किया, कहा नगर निगम और एचएसवीपी की भूमि को लेकर स्थिति अस्पष्ट है.

गिराए गए 258 माकन 
करनाल में शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर 12 की विवादित जमीन को कोर्ट के आदेश के बाद खाली करवाने के लिए विभाग की टीम दलबल के साथ पहुंची. प्रशासन के पीले पंजे से जैसे ही अवैध निर्माण को गिराना शुरू किया तो लोगो ने विरोध कर दिया. लोगो का कहना है कि वे यहां लंबे समय से रह रहे है. पहले अधिकारियो ने जमीन की निशानदेही करवाई थी. जिसके बाद करीब 258 मकान गिराए गए. 

ये भी पढ़ें: Abhishek Sharma: एक ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक बनाया खास रिकॉर्ड, कुछ दिन बाद पुलिस ने भेजा समन

138 मकानों को बताया जा रहा है अवैध 
वहीं सैकड़ों परिवारों को शिफ्ट किया गया लेकिन, अब हुडा विभाग ने एक बार फिर अन्य मकानों को भी अवैध बता कर कार्रवाई शुरू की है. अब 138 मकानों को अवैध जमीन पर बना हुआ बताया जा रहा है. वार्ड के पार्षद और लोगो ने कहा कि 11 साल पहले हुए विभाग के सर्वे में 138 मकान नगर निगम की भूमि में दिखाए गए थे. लेकिन अब इस जमीन को एचएसवीपी (Haryana Shahari Vikas Pradhikaran) अपनी बता रहा है. पूर्व पार्षद ने बताया कि नगर निगम यहां सड़के, पानी और सीवर लाइन के आलावा ट्यूबवेल भी लगवा चुका है.

वहीं तोड़फोड़ कार्रवाई के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात रहे सत्यवान गिलोद ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर 28 अवैध मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है. इन परिवारों को सेक्टर 16 में प्लाट दिए गए है. इसके बाद ही इन मकानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.
Input: Kamarjeet Singh 

Trending news