Noida News: कड़ाके की ठंड में ठिठुरे बच्चे, प्रशासन ने कराए 6 जनवरी तक स्कूल बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2041012

Noida News: कड़ाके की ठंड में ठिठुरे बच्चे, प्रशासन ने कराए 6 जनवरी तक स्कूल बंद

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने ठंड के मद्देनजर छह जनवरी तक नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाओं के सभी मान्यताप्राप्त विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की है.

Noida News: कड़ाके की ठंड में ठिठुरे बच्चे, प्रशासन ने कराए 6 जनवरी तक स्कूल बंद

Noida News: गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने ठंड के मद्देनजर छह जनवरी तक नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाओं के सभी मान्यताप्राप्त विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की है. गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि कड़ाके की ठंड एवं घने कोहरे के चलते समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में नर्सरी से आठवीं कक्षाओं तक के बच्चों के वास्ते छह जनवरी तक अवकाश करने का आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Truck Drivers Protest: केंद्र सरकार ने ड्राइवरों से की काम पर लौटने की अपील, कहा- कानून लागू करने से पहले करेंगे चर्चा

 

वहीं इस भयंकर ठंड में बेघर मजदूरों के लिए जीवन यापन करना बहुत मुश्किल हो गया है. इसके लिए प्रशासन और राज्य सरकारों ने जगह-जगह रैन बसेरे बनाए हुए हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार ने जगह-जगह रैन बसेरे बनाए हुए हैं. वहीं कुछ गरीब लोग खुली सड़कों के ऊपर रात गुजारने को मजबूर है. पश्चिम जिले के टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन के नीचे गरीब लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों परिवार के साथ दिल्ली की कड़ाके दार सर्दी में रात गुजार रहे हैं और सर्दी से सिर्फ अलाव से अपना बचाव कर रहे हैं.

उनकी मांग है कि सरकार उनके लिए कुछ करें उनका यह भी कहना है कि बसरे में रहने के लिए गए थे, लेकिन कुछ शराबी युवको ने उनके पैसे निकाल लिए फोन निकाल लिया. उसके बाद से यहां खुली ठंड मैं ही अपने बसेरा डाले हुए हैं और इनके साथ छोटे-छोटे बच्चे हैं. वह भी इनके साथ कड़ाके के ठंड में रात गुजारने को मजबूर हैं. अब देखना यह कि सरकार इनके लिए कुछ मदद कर पाती है या कड़ाके की ठंड में लोग खुले आसमान के नीचे छोटे छोटे बच्चो के साथ रात गुजारने पर ऐसे ही मजबूर रहेंगे.

Trending news