palwal: कृष्णपाल गुर्जर के गोद लिए गांव की हालत जर्जर, बडौली गांव की जनता ने दिखाया आईना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2166231

palwal: कृष्णपाल गुर्जर के गोद लिए गांव की हालत जर्जर, बडौली गांव की जनता ने दिखाया आईना

गांव बडौली को 2019 में स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा सांसद ग्राम योजना के तहत गोद लिया था. गोद लेने के बाद लोगों को उम्मीद जागी थी कि उनके गांव की हालात बदलेगी, लेकिन आज भी गांव की हालत में कुछ ज्यादा सुधार नहीं है. लोगों को आज भी समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है.

palwal: कृष्णपाल गुर्जर के गोद लिए गांव की हालत जर्जर, बडौली गांव की जनता ने दिखाया आईना

Palwal: गांव बडौली को 2019 में स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा सांसद ग्राम योजना के तहत गोद लिया था. गोद लेने के बाद लोगों को उम्मीद जागी थी कि उनके गांव की हालात बदलेगी, लेकिन आज भी गांव की हालत में कुछ ज्यादा सुधार नहीं है. लोगों को आज भी समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है.

गांव बडौली में समस्या रास्तों और जल निकासी को लेकर है. यहां पर जल निकासी न होने के कारण पानी रास्तों पर बहता है, जिसके चलते लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. आज भी नालियां न होने के कारण लोगों की गलियों में घरों के बाहर पानी बह रहा है और लोग नरक में जिंदगी जीने को मजबूर है. जगह-जगह रास्तों में जलभराव के चलते लोगों को वाहनों के साथ आना-जाना बहुत मुश्किल हुआ पड़ा है. जल भराव के कारण गंदे पानी में से बीमारियों के फैलने का भय बना रहता है.

ये भी पढ़ें: Elvish Yadav की गिरफ्तारी के बाद एक्शन मोड में पुलिस, 2 आरोपी गिरफ्तार, इन लोगों को भेज सकती है नोटिस

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि रास्तों के साथ-साथ पानी की निकासी के बाद शिक्षा की हालत ठीक नहीं है. गांव के स्कूल और कॉलेज में स्टाफ की भारी कमी के कारण बच्चों की शिक्षा पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है. इसके अलावा युवाओं के खेलने के लिए किसी प्रकार के कोई खेल स्टेडियम की व्यवस्था नहीं है. जिसके चलते युवाओं को अभ्यास के लिए बाहर जाना पड़ता है. गांव के अंदर खोले गए अस्पताल में सभी सुविधाएं लोगों को नहीं मिल रही हैं. 

रात के समय गांव में उजाले के लिए किसी प्रकार की कोई स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था नहीं है. उन्होंने कहा कि रात के समय में घरों से निकलना बेहद मुश्किल भरा होता है. ग्रामीणों ने बताया कि पानी निकासी को लेकर वह पिछले काफी लंबे समय से काम के पूरे होने की राह देख रहे हैं. अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर उनके गांव में गोद लेने के बाद बेहद कम दिखे हैं और न ही लोगों की समस्याओं से उनका कोई लेना देना है. उन्होंने जो वादे गांव को गोद लेते समय गांव की जनता से किए थे वह भी पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि गांव में कोई भी पार्क नहीं बनाया गया है. जिसमें लोग घूम सके पार्क की जगह पर लोगों ने कब्जा किए हुए हैं.
Input: Rustam Jakhar 

Trending news