Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2240460
photoDetails0hindi

Delhi Weather: क्या आज से बदलने वाली राजधानी की फिजा, जानें आज कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम

Delhi Weather News: दिल्ली में बुधवार को सीजन का सबसे गर्म सुबह दर्ज किया गया, लेकिन दिन में समान्य से 4 डिग्री कम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, शाम तक पूर्व की ओर से आ रही हवाओं की वजह से मौसम ने नरमी बरती और तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

बुधवार को मौसम के कई रंग

1/5
बुधवार को मौसम के कई रंग

बुधवार के दिन दिल्ली में मौसम के अलग-अलग रुप देखने को मिले. सुबह में जहां सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया तो वहीं, हवाओं की दिशा बदलने की वजह से दिन का तापमान एक दिन की तुलना में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

 

शुक्रवार को बूंदाबांदी

2/5
शुक्रवार को बूंदाबांदी

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक दिल्ली में बीच-बीच में बूंदाबांदी के आसार हैं. इसकी वजह से आने वाले समय में 40 डिग्री से नीचे तापमान जा सकता है.

 

हवाओं में नमी की वजह से राहत

3/5
हवाओं में नमी की वजह से राहत

वहीं, पिछले दो दिनों से दिल्ली के तापमान में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही थी. तेज धूप की वजह से लोगों का जीन मुहाल किया हुआ था. दोपहर में तो मानों आसमान से आग बरस रही थी, लेकिन बुधवार के दिन पूर्व दिशा की ओर से आने वाली हवाओं की वजह से दिल्ली में नमी का स्तर बढ़ गया था.

 

बुधवार को सबसे गर्म सुबह

4/5
बुधवार को सबसे गर्म सुबह

वहीं, बुधवार को राजधानी में समान्य से दो डिग्री ज्यादा गर्मी दर्ज किया गया. बुधवार को 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दिन सीजन का सबसे गर्म सुबह भी दर्ज किया गया था. हालांकि, कुछ देर बाद तेज गति की हवा चलने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज किया गया.

आंशिक तौर पर छाए रहेंगे बादल

5/5
आंशिक तौर पर छाए रहेंगे बादल

वहीं, आज को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि आज अधिकांश रुप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चलने वाली हैं. शुक्रवार को एक पश्चिमी विक्षोभ का भी असर देखने को मिल सकता है. साथ ही अगले तीन दिनों तक बूंदाबांदी की संभावना भी देखने को मिल सकती है.