Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2239281
photoDetails0hindi

Noida International Airport: अक्टूबर से विमान भरेंगे नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के रनवे का निर्माण कार्य 7 मई मंगलवार के दिन पूरा हो चुका है. वहीं इसका एयरपोर्ट पर 20 जून में ट्रायल शुरू होगा. इसके साथ ही टर्मिनल बिल्डिंग का काम भी अपने अंतिम दौर में है.

 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

1/5
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

नोएडा एयरपोर्ट का एक अहम पड़ाव मंगलवार के दिन पूरा कर लिया गया. इस एयरपोर्ट के 3900 मीटर लंबे रनवे का काम भी पूरा कर लिया. इससे पहले एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर का सिविल कार्य पूरा होने के बाद से ही उपकरण लगाने का काम चल रहा है.

जून के महीने में हो सकता है ट्रायल

2/5
जून के महीने में हो सकता है ट्रायल

एयरपोर्ट पर नेविगेशन उपकरण लगाने का काम भी अप्रैल के महीने में पूरा किया जा चुका है. इनका परीक्षण भी किया जा चुका है. जिसमें यह खरे उतरे है. इसी बीचक्राफ्ट किंग एयर बी 300 ने नोएडा एयरपोर्ट के ऊपर उड़ान भरी.

अक्टूबर से शुरू हो सकती है सेवा

3/5
अक्टूबर से शुरू हो सकती है सेवा

1334 हेक्टेयर में बनाया जा रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की शुरुआत अक्टूबर के महीने में होनी है. वहीं नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उपयोग करने वालों लोगों का अनुमान सालाना एक करोड़ बीस लाख यात्री का लगाया जा रहा है.

4/5

इस एयरपोर्ट की निर्माता कंपनी कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रा. लि एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को समय पर पूरा करने में जुटी हुई है. वहीं एयरपोर्ट के लिए रडार भी उपलब्ध हो चुका 

 

5/5

इसके साथ ही इस एयरपोर्ट पर ऐसे उपकरण से मौसम संबंधित जानकारी भी प्राप्त होगी. शासन स्तर पर भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की प्रगति की नियमित समीक्षा की जा रही है.