Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1847876
photoDetails0hindi

Raksha Bandhan: सोनीपत जेल में कैदी भाइयों की कलाई नहीं रही सूनी, राखी बांधकर बहनों की आखें हुई नम

Sonipat Jail Raksha Bandhan Celebration: जिला कारागार सोनीपत में राखी का त्योहार सुरक्षा के बीच बड़ी धूमधाम से मनाया गया है. जेल प्रशासन द्वारा मिठाई वह अन्य सामान ले जाने को लेकर पाबंदी लगी है. इसी को देखते हुए जेल में बहनों के लिए राखी और मिठाई की खास की गई है. जहां हजारों बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर लंबी उम्र की कामना की है.

1/6

राखी का त्यौहार भाई बहन के पवित्र बंधन का प्रतीक माना जाता है और इस दिन बहन कहीं भी क्यों ना हो अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए जरूर पहुंचती है. 

 

2/6

सोनीपत जेल में बंद कैदियों को उनकी बहनों ने राखी बांधी और अपने भाइयों की लंबी उम्र की कामना की है. 

 

3/6

दूर दराज से आई हुई बहाने सुबह से ही जेल में बंद अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए मुख्य गेट पर पहुंच गई थी और जहां बहनों की लंबी कतार देखने को मिली.

 

4/6

महानिदेशक कारागार हरियाणा के आदेश पर सभी जिलों में राखी का त्योहार मनाने को लेकर निर्देश जारी किए गए थे और सभी जेलों में राखी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. 

5/6

वहीं जेल प्रशासन द्वारा मुख्य गेट से लेकर जिला कारागार में राखी बांधने तक कई लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जिला जेल सुपरिंटेंडेंट ने कारागार में बहनों के लिए अनुशासन के साथ तमाम प्रकार की व्यवस्था की हुई है और बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों के माथे पर तिलक लगाकर हाथ पर राखी बांधी और मिठाई खिलाकर राखी का त्योहार मनाया. 

 

6/6

इस दौरान बहानें अपने भाई के गले मिलती हुई भी नजर आ रही है. भाई बहन के प्रेम से बंधी कई भावुक करने वाली तस्वीर देखें.