Sonipat Crime: मुरथल पर कमर्शियल LPG सिलेंडरों के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, 33 गैस सिलेंडर और वाहन जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2238863

Sonipat Crime: मुरथल पर कमर्शियल LPG सिलेंडरों के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, 33 गैस सिलेंडर और वाहन जब्त

सोनीपत में खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है. जहां सोनीपत में NH-44 मुरथल के ढाबों पर अवैध कमर्शियल सिलेंडर की सप्लाई करने का कारोबार चल रहा था. जहां टैक्स की चोरी कमर्शियल सिलेंडर सस्ते दामों पर ढाबा मालिकों को दे दिए जाते हैं.

Sonipat Crime: मुरथल पर कमर्शियल LPG सिलेंडरों के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, 33 गैस सिलेंडर और वाहन जब्त

Sonipat Crime News: सोनीपत में खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है. जहां सोनीपत में NH-44 मुरथल के ढाबों पर अवैध कमर्शियल सिलेंडर की सप्लाई करने का कारोबार चल रहा था. जहां टैक्स की चोरी कमर्शियल सिलेंडर सस्ते दामों पर ढाबा मालिकों को दे दिए जाते हैं. वहीं गुप्त सूचना के आधार पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने मौके पर छापेमारी की तो मौके से अन्य लोग फरार हो गए और इस दौरान ड्राइवर पकड़ा गया. जहां गाड़ी में करीबन 33 सिलेंडर पाए गए हैं. किसी भी प्रकार का कोई बिल, किसी भी गैस एजेंसी के नाम से नहीं प्रस्तुत कर पाया है. मामले को लेकर मुरथल थाना पुलिस को शिकायत दी गई है और पुलिस मामले में जांच कर रही है.

सोनीपत में LPG गैस के कमर्शियल सिलेंडरों का अवैध कारोबार करने वाले एक गिरोह से पर्दाफाश किया है. जानकारी के मुताबिक के मुरथल में सैकड़ों ढाबे चलते हैं. सभी ढाबों पर कमर्शियल गैस सिलेंडर की डिमांड रहती है. अवैध एलपीजी गैस सिलेंडर की सप्लाई करने वाले गिरोह के लोग मार्केट रेट से गैस का कमर्शियल सिलेंडर 200 से 300 रुपये कम दाम पर बेच देते हैं और लालच में आकर ढाबा संचालक भी खरीद लेते हैं. इस प्रकार अवैध कमर्शियल गैस सिलेंडर का कारोबार लगातार फलीभूत हो रहा था. जहां मौके पर वाहन समेत 33 कमर्शियल गैस सिलेंडर पकड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें: Gurugram: मेवात से बीजेपी को मिलेंगे 2 लाख से ज्यादा वोट, राव इंद्रजीत सिंह का दावा

फूड सप्लाई इंस्पेक्टर नवीन पालीवाल ने बताया कि अवैध रूप से ढाबों पर गैस के कमर्शियल सिलेंडर अवैध और काफी सस्ते दाम में बेच रहे हैं. ऐसे में सिलेंडर चोरी होने की आशंका मानी जा रही है. इतना ही नहीं टैक्स भी चोरी की जा रहा है. गौरतलब है कि कमर्शियल सिलेंडर करीबन साढ़े 1600 रुपये मार्केट प्राइस है. अवैध गैस सिलेंडर की सप्लाई करने वाले 1360 रुपए में बाजार में आसानी से बेच देते हैं. फूड स्पलाई इंस्पेक्टर ने कहा कि मौके पर किसी भी प्रकार का कोई बिल नहीं मिला है और कहीं से चोरी करके इसे अवैध रूप से बेचते हैं, जिसमें कई कंपनियों के गैस सिलेंडर बरामद किए गए हैं.

Input: Sunil Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news