Heat Alert..! गर्मी के तेवर पर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन, बेमेतरा में बदला स्कूलों का समय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2212273

Heat Alert..! गर्मी के तेवर पर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन, बेमेतरा में बदला स्कूलों का समय

Heat Alert In Bemetara: देशभर में इन दिनों गर्मी बढ़ने लगी है. कई जगहों पर पारा 40 डिग्री के आसपास पहुंच रहा है. ऐसे में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भी बढ़ती गर्मी के कारण अलर्ट जारी किया गया है.

Heat Alert..! गर्मी के तेवर पर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन, बेमेतरा में बदला स्कूलों का समय

Bemetara News: बेमेतरा। देश में अब गर्मी धीरे-धीरे अपने तेवर दिखा रही है. छत्तीसगढ़ में भी बढ़ती गर्मी और तेज धूप के चलते अब समस्या बढ़ने लगी है. कई जगहों पर पारा 40 डिग्री के आसपास पहुंच रहा है. ऐसे में सबसे ज्यादा समस्या बच्चों को हो रही है. चूंकि लोकसभा चुनाव भी चल रहे हैं ऐसे में मतदान केंद्रों पर भी व्यवस्थाएं गर्मी को ध्यान में रखकर ही रेडी की जा रही है. बेमेतरा में कलेक्टर ने बच्चों के स्कूल का समय बदल दिया है और स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की है. इसके साथ ही मतदान केंद्रों के लिए अहम निर्देश दिए गए हैं.

अलर्ट पर प्रशासन
बेमेतरा जिले में बढ़ती गर्मी और तापमान में हो रही लगातार बढ़ोतरी के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट पर है. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बढ़ाते गर्मी से बचने के लिए लोगों के लिए गाइडलाइन जारी की गई है. वही कलेक्टर रणबीर शर्मा ने स्कूल के समय में परिवर्तन किया है.

मतदान केंद्रों के लिए फंड जारी
लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों में छाया एवं पानी की व्यवस्था के लिए फंड जारी कर संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. बेमेतरा के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रणबीर शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

मतदाताओं का ख्याल
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्येक मतदान केंद्र में 5000 की राशि छाया की व्यवस्था के लिए और 1500 की राशि पानी की व्यवस्था के लिए जारी की गई है. इससे मतदान करने आने वाले मतदाताओं को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं होगी.

स्कूलों का समय बदला
कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कहा कि तेज गर्मी में लोगों को पानी ज्यादा पीना चाहिए. हमने स्कूल के समय सारणी में परिवर्तन किया है जिससे स्कूली बच्चों को परेशानी ना हो.

बढ़ रहा है पारा
पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला थम गया है. अब बाद तापमान में तेजी वृद्धि हो रही है. राजधानी रायपुर में पिछले दिनों पारा 41 डिग्री के आसपास पहुंच गया था. पिछले 24 घंटों में 5 जिलों में पारा 41 डिग्री के पार रिकॉर्ड हुआ. इसमें सबसे ज्यादा तिल्दा में 43.2 डिग्री और सबसे कम नारायणपुर में 21.1 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा बीजापुर- 41.5 डिग्री, दंतेवाड़ा- 41.1 डिग्री, बालोद- 41 डिग्री, बिलासपुर- 41, रायपुर- 41 डिग्री और कोंडागांव में 40.8 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ये और बढ़ेगा.

जी मीडिया के लिए बेमेतरा से गौकरण यदु की रिपोर्ट

Trending news