Sports News: बिलासपुर में तैयार हुआ आधुनिकता से लैस मिनी स्टेडियम, यहां क्रिकेट, कबड्डी सहित खेले जाएंगे ये खेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2209548

Sports News: बिलासपुर में तैयार हुआ आधुनिकता से लैस मिनी स्टेडियम, यहां क्रिकेट, कबड्डी सहित खेले जाएंगे ये खेल

Bilaspur Mini Stadium: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर एक मिनी स्टेडियम तैयार किया गया है. जिसमें कई तरह के खेल का आयोजन किया जाएगा. 

Sports News: बिलासपुर में तैयार हुआ आधुनिकता से लैस मिनी स्टेडियम, यहां क्रिकेट, कबड्डी सहित खेले जाएंगे ये खेल

Chhattisgarh News: कभी- कभी सुविधाओं की कमी होने की वजह प्रतिभाएं मर जाती हैं, सही टैलेंट सही जगह नहीं पहुंच पाता है. ऐसे में बहुत सारे इतिहास बनने से रह जाते हैं. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हुए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा काम किया गया है. बता दें कि जिले की प्रतिभाओं को निखारने के लिए मिनी स्टेडियम (Bilaspur Mini Stadium) बनाया गया है. इस ग्राउंड में क्रिकेट, फुटबॅाल, कबड्डी के साथ कई तरह के खेल का आयोजन किया जाएगा. यह स्टेडियम करोड़ों की लागत से तैयार किया गया है, जानिए इसमें क्या- क्या सुविधाएं मिलेंगी. 

करोड़ों की लागत से हुआ तैयार 
यह स्टेडियम करोड़ों की लागत से बनाया गया है. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तैयार किए गए इस मिनी स्टेडियम को बनाने में 15 करोड़ रुपये का खर्च आया है. इस स्टेडियम में लगभग सभी तरह के खेलों का आयोजन होगा. स्मार्ट सिटी के मुताबिक ये स्टेडियम पूरी तरह से तैयार हो चुका है घांस भी लगाई जा चुकी है. आने वाले कुछ दिनों में खेलों का आयोजन भी किया जाएगा.  

ये भी पढ़ें: IPL की तर्ज पर MP में क्रिकेट लीग, 5 टीमें होंगी शामिल, कई बड़े खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

मिलेंगी सुविधाएं 
इस मिनी स्टेडियम में कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी, यहा पर कबड्डी, क्रिकेट, फुटबॅाल के अलावा कई और तरीके के खेल का भी आयोजन होगा. यहां पर खिलाड़ियों को हास्टल की सुविधा के साथ कैंटीन की सविधा मिलेगी. स्टेडियम में 120 बाय 90 मीटर का मैदान बनाया है. इसके अलावा जी प्लस तीन का खेल भवन निर्माण कराया जाएगा. पहले फ्लोर पर टेबल टेनिस, दूसरे में बैंडमिंटन कोर्ट, तीसरे फ्लोर पर योग, जिम, खोखो और कबड्डी और बास्केट और वालीबाल के लिए कोर्ट बनाया गया है. इसके अलावा 2000 से अधिक दर्शकों के बैठने की सुविधा भी की गई है जहां से दर्शक खेल का मजा ले सकेंगे. 

मैदान के चारों तरफ है सड़क 
इस स्टेडियम का निर्माण आधुनिक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है. मैदान के चारों तरफ सड़क का निर्माण कराया गया है. यहां पर पार्किंग की सुविधा भी दी गई है. इसके साथ- साथ साफ- सफाई के लिए ग्राउंड के अंदर ड्रेनेज सिस्टम भी बनाया जाएगा. जहां से साफ सफाई का पानी आसानी के साथ निकाला जा सके. 

निखरेंगी प्रतिभाएं 
इस स्टेडियम के तैयार होने के बाद ऐसे कायास लगाए जा रहे हैं कि यहां से गांव और शहर की प्रतिभाएं निकल कर सामने आएंगी. अक्सर देखा जाता है कि पैसे और सुविधाओं के आभाव से लोग वहां तक नहीं पहुंच पाते हैं जहां पर पहुंचना चाहते हैं. ऐसे में इस स्टेडियम के निर्माण से जिले और प्रदेश की प्रतिभाएं निकलकर बड़े स्तर पर नाम कमा सकती हैं.

Trending news