Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2116647
photoDetails1mpcg

Teeth Whitening: हंसना हो गया है मुश्किल? इन घरेलू उपायों से मोती जैसे चमकाएं दांत

Yellow Teeth Cleaning Tips: पीले दांतों के कारण खुलकर हंसना अगर मुश्किल हो गया है तो यहां हम आपको कुछ घरेलू उपाय (Peele Dant Ke Upay) बता रहे हैं. इससे आपको कुछ दिनों में आराम मिल सकता है.

पीले दांत चमकाएं (Yellow Teeth Cleaning)

1/8
पीले दांत चमकाएं (Yellow Teeth Cleaning)

यहां आप आपको पीले दांतों लोगों को खुलकर हंसने से रोकते हैं. इसके लिए लोग डॉक्टर के पास जाते हैं. लेकिन, परमानेंट इलाज नहीं मिल पाता है. ऐसे में आज हम आपको दांतों के लिए उपाय बता रहें हैं जिससे आपको कुछ दिनों में दांत सफेद (Teeth Whitening Tips) करने में आराम मिलेगा.

बेकिंग सोडा नींबू

2/8
बेकिंग सोडा नींबू

दांतों के जिद्दी पीलेपन के लिए बेकिंग सोडा काम आ सकता है. आपको करना बस इतना है कि बेकिंग सोडा में नींबू का रस मिलाएं और दांतों की मसाज करें. इसे हफ्ते में 2-3 बार करने पर इसका असर दिखेगा.

सरसों का तेल

3/8
सरसों का तेल

सरसों के तेल में नमक मिलाएं और इसे टूथब्रश या उंगली की मदद से दांतों पर रगड़ें. करीब 5 मिनट तक रगड़ने से दांतों को साफ कर लें. कुछ दिनों में आप देखेंगे की दांत सफेद होने लगे हैं.

अनानास का उपाय

4/8
अनानास का उपाय

अनानास की मदद से दांतों के पीलेपन को हटाने के लिए अनानास को पीस लें और चीनी, नमक मिलाएं के बाद दांतों को रगड़कर साफ करें.

नीम का इलाज

5/8
नीम का इलाज

नीम का दातुन पीले दांतों को चमका सकता है. दातुन से दांतों को साफ करने में समय भले लगेगा लेकिन, रोजाना दातुन करने से ओरल हेल्थ अच्छी रहती है.

संतरे के छिलके

6/8
संतरे के छिलके

संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर दांतों के पीलेपन का इलाज किया जा सकता है. संतरे के छिलके को अपने दांतों पर रगड़ें देखेंगे धीरे-धीरे दांत सफेद नजर आएंगे.

नारियल तेल का कुल्ला

7/8
नारियल तेल का कुल्ला

नारियल तेल से कुल्ला दांतों तो चमका सकते हैं. दांत के पीलेपन के लिए  नारियल के तेल से कुल्ला करें इससे दांतों की फंसी गंदगी निकलेगी और दांत सफेद होंगे.

डिस्क्लेमर | Disclaimer

8/8
डिस्क्लेमर | Disclaimer

दांतों के पीलेपन (Yellow Teeth) को लेकर यहां दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है. ये लेख www.dnaindia.com के लेख के आधार पर लिखी गई है. यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. हम इसे पुख्ता नहीं करते और न ही कोई चिकित्सकीय सलाह देते हैं. आप उपचार के लिए डॉक्टर की सलाह जरूर लें.