MP में बाइक वाले MLA को उनकी ही पार्टी ने दिया नोटिस, बाहर करने की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2240159

MP में बाइक वाले MLA को उनकी ही पार्टी ने दिया नोटिस, बाहर करने की दी चेतावनी

MP News: मध्य प्रदेश में बाइक वाले विधायक के नाम से फेमस एमएलए कमलेश्वर डोडियार को उनकी ही पार्टी ने कारण बताओं नोटिस दिया है, मामला लोकसभा चुनाव से जुड़ा हुआ है. 

विधायक कमलेश्वर डोडियार को उनकी ही पार्टी ने दिया नोटिस

MLA Kamleshwar Dodiyar: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय आदिवासी पार्टी (बाप) से जीत हासिल करके सुर्खियों में आए बाइक वाले विधायक कमलेश्वर डोडियार को अब उनकी पार्टी ने कारण बताओं नोटिस दिया है. जिसमें उन्हें पार्टी से बाहर तक करने की चेतावनी दी गई है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने यह नोटिस विधायक कमलेश्वर डोडियार लोकसभा चुनाव में सक्रिय नहीं रहने पर दिया है. 

चुनाव में नहीं हैं सक्रिय 

दरअसल, मध्य प्रदेश के रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा सीट पर बाप पार्टी से जीतने वाले विधायक कमलेश्वर डोडियार अक्सर चर्चा में रहते हैं. लेकिन अब उनकी ही पार्टी उनसे बेहद नाराज है. नाराजगी की वजह डोडियार की लोकसभा चुनाव में निष्क्रियता बताई जा रही है. क्योंकि राजस्थान और गुजरात की बॉर्डर से लगी मध्य प्रदेश की रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर भारत आदिवासी पार्टी  ने भी अपना उम्मीदवार उतारा है. जबकि इसी लोकसभा क्षेत्र में कमलेश्वर डोडियार की विधानसभा भी शामिल है, लेकिन विधायक की सक्रियता न होने के कारण पार्टी ने कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है.

बता दें कि भारत आदिवासी पार्टी ने रतलाम लोकसभा क्षेत्र से बालूसिंह गामड को टिकट दिया है, इस सीट पर चौथे चरण में वोटिंग होनी है, ऐसे में तीसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद अब चौथे चरण में प्रचार तेज हो गया है. ऐसे में एक लोकसभा चुनाव का प्रचार तेज हो गया है, लेकिन विधायक कमलेश्वर डोडियार पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में एक्टिव नहीं दिख रहे है. इसलिए पार्टी ने उन्हें नोटिस भेजा है.

ये भी पढ़ेंः नदियों के किनारे बसे हैं मध्य प्रदेश के 10 प्रसिद्ध शहर, जानिए इनके नाम

बाप ने रतलाम सीट से उतारा है प्रत्याशी 

राजस्थान के पधाधिकारी सहित सभी भारत आदिवासी पार्टी के लिए रतलाम संसदीय क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं, लेकिन सैलाना के भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार पूरी तरह से अभी तक निष्क्रिय हैं. संसदीय क्षेत्र तों दूर वह अपने विधानसभा क्षेत्र में भी सक्रिय नहीं हुए हैं. ऐसे में उन्हें जो नोटिस जारी किया गया है उसमें कहा गया विधायक कमलेश्वर डोडियार पार्टी के खिलाफ ही दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में नोटिस में विधायक को कहा गया की वह जवाब नहीं दे रहे हैं तो उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा'.

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों में से 229 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के विधायक चुने गए थे, केवल एक सीट पर बाप पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार चुने गए थे. खास बात यह है कि जब वह पहली बार विधानसभा पहुंचे तो वह बाइक से पहुंचे थे, जिसके चलते वह चर्चा में आ गए थे. 

ये भी पढ़ेंः MP की इस लोकसभा सीट के 4 मतदान केंद्रों पर दोबारा होगी वोटिंग, EC ने लिया फैसला

 

Trending news