MP Politics: तस्वीर में दिख रहे 5 में से 4 अब BJP में, कमलनाथ के एक और करीबी के कांग्रेस छोड़ने से फोटो चर्चा में
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2162522

MP Politics: तस्वीर में दिख रहे 5 में से 4 अब BJP में, कमलनाथ के एक और करीबी के कांग्रेस छोड़ने से फोटो चर्चा में

MP Politics: मध्य प्रदेश में दलबदल का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है, सोमवार को कांग्रेस नेता सैयद जफर के BJP में जाने के बाद एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

चर्चा में MP की सियासी तस्वीर

MP Lok Sabha elections 2024: कांग्रेस में पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी रहे सैयद जफर बीजेपी में शामिल हुए तो एक पुरानी फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. दरअसल, सैयद जफर ने बीजेपी में आने से पहले कुछ पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिनमें से एक फोटो ध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गई. क्योंकि इस फोटो में नजर आ रहे पांच में से चार नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

पांच में से 4 नेता बीजेपी में शामिल 

दरअसल, सैयद जफर ने जो चार फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, उसमें से एक फोटो में ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ, पंकज चतुर्वेदी, नरेंद्र सलूजा और सैयद जफर नजर आ रहे हैं. खास बात यह है कि अब इस फोटों में कमलनाथ को छोड़ दिया जाए तो सभी चार नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, इनमें से एक नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे, तो एक नेता विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में आ गए थे, जबकि अब और नेता लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में आ गए हैं. 

सलूजा और जफर थे कमलनाथ के करीबी 

कांग्रेस के प्रवक्ता रहे नरेंद्र सलूजा और सैयद जफर की गिनती कांग्रेस में रहते हुए कमलनाथ के करीबियों में होती थी.  नरेंद्र सलूजा कमलनाथ के मीडिया एडवाजयर रहे हैं, जबकि सैयद जफर पार्टी के सीनियर प्रवक्ता था. लेकिन दोनों नेता अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

fallback

पंकज चतुर्वेदी सिंधिया के साथ बीजेपी में हुए थे शामिल 

वहीं फोटो में दिख रहे पंकज चतुर्वेदी ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे. ऐसे में जब सिंधिया ने बीजेपी का दामन थामा था, तब पंकज चतुर्वेदी भी बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें भाजपा में भी प्रदेश प्रवक्ता बनाया गया है. ऐसे में इस फोटो में नजर आ रहे चार नेता बीजेपी में शामिल हो गए. यही वजह है कि सैयद जफर की यह तस्वीर मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में तेजी से वायरल हो रही है. 

कमलनाथ के करीबी कई नेता बीजेपी में हो चुके हैं शामिल 

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले महीने कमलनाथ के भी बीजेपी में जाने की अटकलें शुरू हुई थी. हालांकि कुछ ही दिनों में इन अटकलों पर विराम लग गया था. लेकिन कमलनाथ भले ही बीजेपी में नहीं गए हो, लेकिन उनके करीबी कई नेता अब तक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. जिनमें पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे, पूर्व विधायक गंभीर सिंह, जबलपुर के मेयर रहे जगत बहादुर अन्नू, अधिवक्ता शशांक शेखर जैसे नेता बीजेपी में आ गए हैं, इन सभी की गिनती कमलनाथ के करीबियों में होती थी. 

ये भी पढ़ेंः छिंदवाड़ा में BJP की फिर बड़ी सेंधमारी, कमलनाथ के करीबी सैय्यद जफर भाजपा में शामिल

Trending news